scriptसोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे सीएम, 281 ग्रामीणों को सौंपा जमीन का पट्टा | Cm yogi Adityanath second time visit in Umbha village | Patrika News

सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे सीएम, 281 ग्रामीणों को सौंपा जमीन का पट्टा

locationसोनभद्रPublished: Sep 13, 2019 12:48:26 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

20 घायल व्यक्तियों को 6 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की, मृतकों के बच्चों को दी 18 लाख सहायता राशि

Cm Yogi Adityanath

Cm Yogi Adityanath

सोनभद्र. सीएम योगी आदित्यनाथ सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे हैं। इस दौरान उम्भा गांव में 281 लाभार्थियों को कुल 852 बीघा भूमि का पट्टा आवंटन करेंगे। उम्भा में 292 परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के अंतर्गत लाभान्वित भी करेंगे। इसके साथ ही सीएम ने 11 मृतकों के वारिसों को 18.50 लाख रुपए की सहायता राशि और उनके परिवार के लिए निराश्रित महिला पेंशन की व्यवस्था सरकार द्वारा करने की बात कही है। जबकि 20 घायल व्यक्तियों को 6 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की ।

सीएम योगी ने उम्भा में पुलिस चौकी एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय आश्रम पद्धति आवासीय बालिका विद्यालय की स्थापना कराने की बात कही। मुख्यमंत्री द्वारा उम्भा में आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत 510 एवं सीएम जन आरोग्य अभियान के अंतर्गत 201 लाभार्थियों को गोल्डेन कार्ड प्रदान कर गांव को संतृप्त किया जाएगा। सीएम योगी ने उम्भा गांव के सभी घरों में बिजली की व्यवस्था के लिए कहा।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने उम्भा के पहाड़ी टोला में 23.54 लाख रुपये की लागत से सौर ऊर्जा आधारित मिनी पेयजल योजना के अंतर्गत कार्य प्रारम्भ किए जाने की भी बात कही है। उम्भा में समस्त पात्र परिवारों को राशन कार्ड से संतृप्त किया जाएगा। उम्भा को दिव्यांग पेंशन से संतृप्त कर दिव्यांग व्यक्तियों को सहायक उपकरण वितरित किए जाएंगे। वहीं उम्भा में 88 नए लाभार्थियों को वृद्धावस्था पेंशन स्वीकृत किये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो