scriptमहज मीटर लगाकर भेज दिया बिजली का बिल, न खंभा लगा न तार दौड़ाया | Electricity Department Send Bill without Wire Connection | Patrika News

महज मीटर लगाकर भेज दिया बिजली का बिल, न खंभा लगा न तार दौड़ाया

locationसोनभद्रPublished: Sep 19, 2019 12:44:12 pm

गांव वाले भी हैरान हैं कि बिना बिजली जलाए उनके पास बिल कैसे आ गया।

Bill

प्रतीकात्मक

सोनभद्र. बेतहाशा बढ़ रहे बिजली के दामों से जितनी परेशानी नहीं उससे ज्यादा आम जनता और उपभोक्ता बिजली विभाग के कारनामों से परेशान हैं। बिजली की बिल में गड़बड़ियां आम बात हो चुकी हैं। हद तो ये हो गयी कि बनारस के एक छोटे से स्कूल को छह अरब से ज्यादा का बिजली का बिल भेज दिया गया। अब विभाग की एक और करतूत सामने आयी है। सोनभद्र के एक गांव में ग्रामीणों को बिना बिजली का कनेक्शन दिये महज मीटर लगाकर बिजली का बिल भेज दिया है। गांव वाले भी हैरान हैं कि बिना बिजली जलाए उनके पास बिल कैसे आ गया।
मामला सोनभद्र के म्योरपुर ब्लॉक अन्तर्गत पड़री ग्राम पंचायत के बराईडाढ़ का है। ग्राम प्रधान करोड़ पतिया देवी की मानें तो बिजली विभाग सरकार को अंधेरे में रखकर सौभाग्य योजना के तहत गांव का विद्युतीकरण करा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक 2018 में बिजली विभाग ने गांव के घरों में बिजली का मीटर तो लगा दिया, लेकिन न गांव में बिजली का पोल लगा और न ही तार दौड़ा। लेकिन बिजली का बिल जरूर आ गया। महज मीटर लगाकर ही 1200 रुपये से अधिक का बिल आ गया। गांव वालों ने मांग की है कि बिना कनेक्शन के जो बिल भेजा गया है उसका निस्तारण किया जाय।
By Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो