सोनभद्र में जंगली हाथियों का उत्पात, एक की मौत, दहशत में इलाके के लोग

पिछले 18 दिनों से सीमावर्ती गांवों में जारी है हाथियों का उत्पात।

सोनभद्र . यूपी के सोनभद्र में पिछले कई दिनों से जंगली हाथियों का उत्पात जारी है। हाथी आबादी वाले इलाके में घुस आए हैं और काफी नुकसान किया है। इसको लेकर वहां के लोग काफी डरे हुए हैं। ताजा घटनाक्रम में रविवार हाथियों के कुचलने से एक युवक की मौत हो गयी, जबकि हाथियों ने उत्पात मचाते हुए एक घर को घेर लिया, जिसमें तीन बच्चे थे।

छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे सोनभद्र के गांव में हाथियों के उत्पात से लोग दहशत में हैं। हाथियों के कुचलने से डुमरहर गांव में एक युवक की मौत हो गयी। सीमावर्ती शीशटोला, बरवाटोला, डुमरहर, रम्पाकुरर, बिछियारी समेत कई आदिवासी गांवों में हाथियों ने जमकर उतात मचाया। कई कच्चे घरों को तोड़ा और फसलों को नुकसान पहुंचाया। शनिवार की रात तो रम्पाकुरर गांव में फसलों को रौंदते हुए एक व्यक्ति को भी गिरा दिया।

शनिवार की रत रम्पापुर में तो गांव के लोग आदिवासियों के कर्मा नृत्य के कार्यक्रम में जुट थे। इसी दौश्रान अचानक गांव में हाथियों का झुंड आता दिखायी दिया तो वहां भगदड़ की स्थिति हो गयी। हाथियों ने एक घर का कुछ हिस्सा और दीवार तोड़ दिया।

By Santosh Jaiswal

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned