script

यूपी के सोनभद्र में जर्मन नागरिक के साथ मारपीट, आरोपी इंजीनियर गिरफ्तार

locationसोनभद्रPublished: Nov 05, 2017 11:48:35 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

इंजीनियर ने भी विदेशी नागरिक पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है।

German tourist Beaten

जर्मन नागरिक के साथ मारपीट

सोनभद्र. यूपी के फतेहपुर सीकरी में स्विस कपल के साथ मारपीट के कुछ दिन ही बीते थे कि सोनभद्र में एक और विदेशी नागरिक से मारपीट का मामला सामने आया है। इंजीनियर पर मारपीट का आरोप है, सूचना के बाद इंजीनियर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि इस मामले में इंजीनियर ने भी विदेशी नागरिक पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। घटना राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशन की है।
मिली जानकारी के अनुसार जर्मन नागरिक हेलिगर एरेक्स सोनभद्र में अगोरी किले पर शोध करने भारत आया था । शनिवार को दोपहर एक बजे हेलिगर राबर्ट्सगंज रेलवे स्टेशऩ से चोपन जाने के लिए ट्रेन का इंतजार कर रहे थे । इस दौरान स्टेशन पर काम कर रहे इंजीनियर अमन ने हेलिगर से उससे भारत आने का कारण जानना चाहा । हेलिगर के जवाब नहीं देने पर इंजीनियर ने उससे दुबारा पूछा जिसके बाद गुस्साये हेलिगर ने इंजीनियर के मुंह पर थूक दिया । गुस्साये इंजीनियर ने इस घटना के बाद विदेशी पर्यटक को पीट दिया। हंगामे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने इंजीनियर को पकड़कर थाने ले गई और साथ ही विदेशी पर्यटक को भी अपने साथ ले गई।
चोपन जीआरपी मामले में मुकदमा दर्ज कराने के लिए विदेशी पर्यटक को थाने ले जा रहे थे, इसी दौरान विदेशी पर्यटक ने दारोगा पर हमला बोल दिया । मिर्जापुर जीआरपी प्रभारी ने बताया कि जर्मन नागरिक हेलिगर अब तक चार बार भारत आ चुका है और मारपीट और हंगामा करने के मामले में इससे पहले उसका वीजा हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में जब्त किया जा चुका है और वह अभी बिना बीजा के भारत घूम रहा है । पुलिस के अनुसार मारपीट में इंजीनियर को भी चोट आई है और दोनों पक्षों की तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।
फतेहपुर सीकरी में स्विस कपल पर हुआ था हमला
बता दें कि आगरा से करीब 40 किमी दूर टूरिस्ट प्लेस फतेहपुर सीकरी में कुछ लोगों ने स्विटजरलैंड के रहने वाले एक युगल का पीछा करके उन पर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया था। क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क(24) अपनी प्रेमिका मैरी द्रोज(24) के साथ 30 सितंबर को भारत आया था और वह अपनी प्रेमिका के साथ आगरा में घूमने के बाद फतेहपुर सीकरी में रेलवे स्टेशन के निकट घूम रहा था तभी समूह ने उनका पीछा करना शुरू कर दिया और बाद में उन पर हमला किया ।

ट्रेंडिंग वीडियो