scriptपत्नी ने छोड़ी दुनिया, पति को पता चला तो उसने भी दे दी जान | husband commit suicide after wife death | Patrika News

पत्नी ने छोड़ी दुनिया, पति को पता चला तो उसने भी दे दी जान

locationसोनभद्रPublished: Feb 17, 2018 01:05:48 pm

यूपी के सोनभद्र में पत्नी की मौत के बाद पति ने भी अपनी जीनव लीला समाप्त कर ली…

husband commit suicide after wife death

पत्नी ने छोड़ी दुनिया, पति को पता चला तो उसने भी दे दी जान

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र में पत्नी की मौत के बाद पति ने भी अपनी जीनव लीला समाप्त कर ली। जिसने भी सुना वो सुनता रह गया। बताया जा रहा है कि, पत्नी की मौत के समय पति मौजूद नहीं था। वो कहीं बाहर गया था। जब उसे पता चला कि, उसकी पत्नी अब इस दुनिया में नहीं रही तो वो इस बात को बर्दाश्त नहीं कर पाया और विषैला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी। एख साल पहले ही दोनों की शादी हुई थी।
एक ही दिन एक परिवार में पति-पत्नी की विषाक्त पदार्थ खाने से मौत हो गई, घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया। अभी तक घटना के पीछे वजह की पुष्टि नहीं हो पाई है।
मिले जानकारी के मुताबिक, घोरावल कोतवाली क्षेत्र के जोगिनी गांव में पार्वती (22 वर्ष) पत्नी गोकुल ने सुबह के वक्त विषैला पदार्थ खा लिया। उस समय उसका पति घर पर मौजूद नहीं था। हालत खराब देख परिजनों द्वारा एक सौ आठ नम्बर एम्बुलेंस की मदद से पार्वती को दिन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भरती कराया गया। इलाज शुरू होने के थोड़ी देर बाद ही उसकी मौत हो गई।
इधर पार्वती के पति गोकुल को जब अपनी पत्नी की मौत की खबर लगी तो वह ग्राम प्रधान श्यामबिहारी यादव व अपने परिजनों के साथ घोरावल सीएचसी पहुंचा। इसी दौरान गोकुल ने न जाने कब औऱ क्या ज़हरीला पदार्थ खा लिया। अचानक उसके मुंह से भी गाज निकलने लगा औऱ अचेत हो गया। यह देख लोग भौचक्के रह गए। अस्पतालकर्मियों द्वारा तत्काल गोकुल को इमरजेंसी वार्ड में भरती कराया गया। इलाज शुरू होने के थोड़ी देर शाम उसकी भी मौत हो गई।
गोकुल दो भाइयों में सबसे बड़ा था औऱ पिछले साल ही उसकी शादी हुई थी। मृतक पार्वती का मायका मिर्जापुर के विंध्याचल में है। सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी विजयशंकर राय सीएचसी पहुंचे औऱ पति पत्नी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया।
input- जितेंद्र गुप्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो