scriptआईएएस ट्रेनी अफसरों ने आदिवासी बच्चों को पढ़ाया, दिए ये खास टिप्स- देखें तस्वीरें | Patrika News
सोनभद्र

आईएएस ट्रेनी अफसरों ने आदिवासी बच्चों को पढ़ाया, दिए ये खास टिप्स- देखें तस्वीरें

4 Photos
6 years ago
1/4

इस अनोखी कार्यक्रम में आईएएस ट्रेनी अफसरों ने कई विद्यालयों के कई प्रतिभावान बच्चों को आधुनिक युग में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें इस विषय पर विस्तार से जानकारी दी गई।

2/4

एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करते हुए आईएएस प्रशिक्षु डॉ अंकुर ने कहा कि, किसी भी सिविल सेवा की परीक्षा के लिए स्नातक होना जरूरी है। पहले बच्चों को इसकी तैयारी पूरी तन्मयता से करनी चाहिए। स्नातक की परीक्षा पास करने के बाद वह किसी भी एक विषय से तैयारी करके सिविल सेवा की परीक्षा दे सकते हैं। इस दौरान कई विद्यालयों के बच्चों ने उनसे अलग-अलग सवाल भी किए।

3/4

इसके अलावा दिल्ली से आए हुए डॉक्टर सुनील मिश्रा, बाराबंकी के रामप्रकाश वर्मा निदेशक गांधी एकेडमिक संस्थान, इलाहाबाद के ओम प्रकाश शुक्ला के अलावा तमाम लोगों ने इस शिविर में विस्तार से बच्चों को जानकारी दी कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए आदिवासी इंटर कॉलेज सीलथम के प्रधानाचार्य डॉ विजेंद्र सिंह ने कहा कि, जनपद की प्रतिभाओं को निखारने के लिए यह आयोजन अपने आप में मील का पत्थर साबित होगा।

4/4

आए हुए अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सदर विधायक भूपेश चौबे ने कहा कि, यह एक छोटा सा प्रयास है। आगे भी यह क्रम जारी रहेगा। बच्चों में तमाम प्रतिभाएं छिपी होती हैं हमें आवश्यकता उन्हें निखारने की है उन्होंने कहा कि, हम भी चाहते हैं कि इस जनपद के बच्चे अन्य जनपदों में जाकर वरिष्ठ पदों पर आसीन हो। इस मौके पर सोनभद्र बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश पाठक, रवि प्रकाश तिवारी, रवि प्रकाश चौबे, आशीष उपाध्याय, राजेश जायसवाल, राजेश गुप्ता को स्वामी विवेकानंद का चित्र साहित्य व अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन भाजपा के जिला महामंत्री आलोक सिंह व विजय विनीत द्वारा किया गया।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.