scriptबीजेपी के नगरपालिका चेयरमैन समेत तीन पर जमीन कब्जे का आरोप, जांच शुरू | land capture accused on nagar palika chairman and two others sonbhadra | Patrika News

बीजेपी के नगरपालिका चेयरमैन समेत तीन पर जमीन कब्जे का आरोप, जांच शुरू

locationसोनभद्रPublished: Mar 11, 2019 07:16:06 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

डीएम ने वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस की टीम बनाकर जांच शुरू करा दिया है

up news

बीजेपी के नगरपालिका चेयरमैन समेत तीन पर जमीन कब्जे का आरोप, जांच शुरू

सोनभद्र. राबर्ट्सगंज नगरपालिका चेयरमैन वीरेंद्र कुमार जायसवाल और दो अन्य लोगों पर वन विभाग ने जमीन कब्जा करने का आरोप लगाया है। विभाग ने डीएम और एसपी को पत्र लिखकर कार्यवाई की मांग की है। हालाँकि नगरपालिका अध्यक्ष ने सभी आरोपो को गलत बताया है। इस मामले में डीएफओ का कहना है खतौनी की आड़ में वन विभाग की जमीन पर निर्माण कार्य हो रहा था जिसे रुकवा दिया गया है। डीएम ने वन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस की टीम बनाकर जांच शुरू करा दिया है।
सोनभद्र के राबर्ट्सगंज नगरपालिका के चेयरमैन व बीजेपी नेता पर जमीन कब्जे का आरोप वन विभाग ने लगाया है। आरटीआई के माध्यम से प्राप्त सूचना द्वारा आया सामने आया है कि वन विभाग ने नगर पालिका के चेयरमैन वीरेंद्र जायसवाल और दो अन्य लोगों पर वाराणसी शक्तिनगर स्टेट हाईवे से सेटिंग 7.5 हेक्टेयर जमीन पर अवैध निर्माण कार्य और कब्जा करने का आरोप लगाया है और इनके खिलाफ डीएम और पुलिस को पत्र लिखकर कार्यवाही की मांग की लेकिन तहरीर के बाद भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं हुई।
इस मामले में भाजपा के नेता और नगर पालिका के अध्यक्ष का कहना है कि वहां उनकी कोई जमीन नहीं है । उनके एक मित्र की जमीन वहां है इस पर निर्माण कार्य चल रहा था वह उसको देखभाल के लिए जाते थे वन विभाग राजस्व विभाग जमीन मालिक के खिलाफ कोई भी कार्यवाही करने के लिए स्वतंत्र है उनका उस जमीन से कोई लेना देना नहीं है।
इस मामले ने डीएफओ का कहना है कि खतौनी की आड़ में वन विभाग की धारा चार की जमीन पर कब्जा हो रहा था । इसे रुकवाया गया और जमीन कब्जा करने वालो के खिलाफ वन विभाग की तरफ से नामजद तहरीर दी गयी है। डीएम के निर्देश पर वन,राजस्व और पुलिस विभाग की टीम बनाकर सीमांकन की कार्यवाई की जा रही है। डीएफओ ने नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दिए जाने की पुष्टि की गयी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो