script

हाथियों से छुटकारे के लिये डीजे पर बजी शेर की दहाड़ तो और आ गए हाथी

locationसोनभद्रPublished: Nov 18, 2019 05:00:56 pm

यूपी के सोनभद्र में छत्तीसगढ़ से आए हाथियों ने मचा रखा है उत्पात।

Elephant

हाथी

सोनभद्र . यूपी के सोनभद्र में छत्तीसगढ़ से आए हाथियों का उत्पात लगातार जारी है। हालांकि वन विभाग ने डीजे पर शेर की दहाड़ बजाकर हाथियों को रिहायशी इलाकों से दूर रखने की कोशिश की थी, लेकिन लेकिन यह भी ज्यादा काम नहीं कर सका। एकाध दिन तो इससे निजात मिली, लेकिल उसके बाद और हाथियों का झुंड आ पहुंचा। एक बार फिर जंगल से निकलकर हाथी आबादी के नजदीक पहुंच गया, जिसके बाद वहां दहशत का माहौल पैदा हो गया।
जंगली हाथियों का झुंड शनिवार की रात छत्तीसगढ़ से सटे सीमावर्ती नेमना जंगल से निकलकर डोडहर के डुमरचुआ टोले में पहुंच गए। यह तब हुआ जब वन विभाग के कर्मचारी हाथियों के भगाने के लिये डीजे पर रात भर शेर की दहाड़ बजाते रहे। वो हाथियों को छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सीमा में खदेड़ने में लगे रहे और हाथी इधर आबादी के नजदीक पहुंच गए।जरहा काजरपानी टोले में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। गांव के कई लोगों की अरहर की फसर बर्बाद कर दी और पेड़ भी उखाड़ दिये। हाथियों की तेज चिंघाड़ सुनकर भयभीत गांव वाले घरों में ताला बंदकर वहां से भाग निकले।
बताते चलें कि हाथियों का आतंक सोनभद्र में पिछले एक सप्ताह से चल रहा है। हाथी ने एक युवक की जान तक ले ली और कई घरों को भी तोड़ डाला। वन विभाग लगातार इन्हें भगाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अब तक वह कामयाब नहीं हो सका है।
By Santosh

ट्रेंडिंग वीडियो