scriptमिड डे मील में खेल: यूपी में एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी डालकर बच्चों को पिलाया | Liter Milk Distribute Between 80 Students During Mid Day Meal | Patrika News

मिड डे मील में खेल: यूपी में एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी डालकर बच्चों को पिलाया

locationसोनभद्रPublished: Nov 29, 2019 12:00:45 pm

एक बाल्टी पानी में एक लीटर दूध घोलकर बच्चों को बांट दिया।

Mid Day Meal

मिड डे मील

सोनभद्र . मिड डे मील में बच्चों को नमक रोटी खिलाया जाना भूले तो नहीं हैं आप। अगर भूल गए हों तो कोई बात नहीं, यूपी के एक स्कूल में उससे भी बड़ा कारनामा सामने आया है। यहां एक लीटर दूध 80 बच्चों में बांट दिया गया। बात हैरान करने नहीं सिर चकरा देने वाली, लेकिन सच है। एक बाल्टी पानी में एक लीटर दूध घोलकर बच्चों को एक-एक गिलास बांट दिया गया। मामला तब खुला जब एक पंचायत सदस्य ने इसकी शिकायत की और इसका वीडियो वायरल हो गया। मामला मीडिया में आने के बाद हड़कम्प मचा तो खुद बेसिक शिक्षा अधिकारी पहुंचे और जांच करने की बात कह रहे हैं।
दरअसल सोनभद्र के चोपन ब्लॉक में पड़ने वाले सलाईबनवा प्राथमिक स्कूल में एक बाल्टी पानी में एक लीटर दूध मिलाकर 80 बच्चों को पिलाने का वीडियो सामने आया। इसकी शिकायत के बाद मामला खुला तो हड़कम्प मच गया। मिड डे मील के मुताबिक उस दिन बच्चों को तहरी और दूध दिया जाना था जिसकी मात्रा 150 एमएल तय थी। आरोप और वीडियो में जो दिखा उसके मुताबिक रसोइया ने एक बाल्टी पानी में एक लीटर दूध घोलकर सभी बच्चों को पिला दिया। रसोइया ने कहा कि सिर्फ एक पैकेट दूध था। यह बात जब सर लोगों को बताया तो उन्होंने कहा कि बनाकर पिला दो। उधर इस मामले में एबीएसए मुकेश कुमार ने कहा कि वहां दूध था। पहली बार में गलती से पिला दिया गया, उन्होंने दावा किया कि दोबारा बच्चों को दूध पिला दिया गया। उधर इस मामले में बीएसए ने अलग ह दावा कर दिया। उन्होंने कहा कि यहां लिक्विड नहीं पैकेट वाला दूध था। उन्होंने कहा कि पैकेट वाला अनुमन्य दूध पानी में मिलाकर दिया जाता है। हालांकि उन्होंने कहा कि मैं जांच करने आया हूं। अगर कोई लापरवाही होगी तो कार्रवाई की जाएगी।
By Santosh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो