scriptथाने में मौत, परिजन बोले थानेदार ने मारा, पुलिस बोली नही उसने पाजामे के नाड़े से फांसी लगा ली, अब मजिस्ट्रेट करेंगे जांच | magistrial Enquiry Order in Theft Accused Death in Police Custody | Patrika News

थाने में मौत, परिजन बोले थानेदार ने मारा, पुलिस बोली नही उसने पाजामे के नाड़े से फांसी लगा ली, अब मजिस्ट्रेट करेंगे जांच

locationसोनभद्रPublished: Aug 28, 2019 11:09:17 am

सरसों चोरी के आरोपी की थाने में हुई मौत, सरसों की बोरी की चोरी के आरोप में पकड़ा गया था।

Death in Police Custody

पुलिस कस्टडी में मौत

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र में पेट्रोल पंप से सरसों की बोरी चोरी के आरोपी की पुलिस कस्टडी में थाने में मौत हो गयी। परिजनों ने इसका आरोप थानाध्यक्ष पर लगाया है। पुलिस अब कह रही है कि युवक ने अपने पाजामे के नाड़े से फांसी लगा ली। मौत के बाद हंगामा बढ़ते देख डीएम ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिये हैं।
दरअसल सोनभद्र के पन्नूगंज थाना क्षेत्र में एक युवक को बगहीं पेट्रोल पंप से सरसों की बोरी चोरी करने के अरोप में पकड़ा गया। पकड़ा गया युवक रॉबर्ट्सगंज कोतवाली अन्तर्गत सजौर गांव का निवासी शिवम शुक्ला (25 वर्ष) था। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। परिजनों का दावा है कि मंगलवार को पूरे दिन परिजन युवक के साथ थे और शाम पांच बजे तक उसे कुछ नहीं हुआ था और वह बिल्कुल स्वस्थ था। इसके बाद उन लोगों को ग्राम प्रधान से अचानक युवक के बीमार होने की सूचना मिली।
परिजन जब शिवम को देखने के लिये अस्पताल गए तो वहां उसकी मौत हो चुकी थी। उसके गले पर फंदे का निशान था। इस घटना के बाद तो हंगामा मच गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि थानाध्यक्ष पन्नूगंज ने शिवम की निर्मम हत्या कर दी। उधर इस मामले मे पुलिस का दावा है कि आरोपी शिवम ने थाने के शौचालय में पाजामे के नाड़े से फांसी लगा ली। उसे तियरा प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लग जाया गया, जहां से जिला अस्पताल लेफर किया गया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
इस मामले में पुलिस के दावों के बावजूद पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने इसके सभी पहलुओं की जाच किये जाने की बात कही थी। बाद में मामले को संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिये हैं। इस मामले में पुलिस सीधे-सीधे कुछ बोलने से बचती हुई नजर आ रही है।
By Santosh jaiswal

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो