scriptयूपी के सोनभद्र में फिर सामने आई ग्राम प्रधान की दबंगई, डर से कई लोगों का गांव से पलायन | Many villagers left village after Gram pradhan havoc in Up sonbhadra | Patrika News

यूपी के सोनभद्र में फिर सामने आई ग्राम प्रधान की दबंगई, डर से कई लोगों का गांव से पलायन

locationसोनभद्रPublished: Aug 28, 2019 10:34:00 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

एडीएम ने बताया कि यह पटीदारी का विवाद है, मामले को सुलझा लिया गया है ।

Villagers left after pradhan havoc

प्रधान की धमकी के बाद गांव छोड़ा

सोनभद्र. उभ्भा गांव में ग्राम प्रधान की दबंगई और खूनी खेल का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि जिले म्योरपुर थाना क्षेत्र के कुंडाडीह गांव निवासी एक परिवार ने प्रधान पर दबंगई का आरोप लगाया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि प्रधान के डर से वह लोग कई दिन गांव से बाहर समय गुजार चुके हैं और प्रधान उन्हें अक्सर रास्ते के विवाद को लेकर डराता धमकाता है।
उम्भा कांड से सहमा प्रशासन, ग्राम प्रधान की दबंगई से पलायन की खबर से सक्रिय हो गया और मामले को सुलझाने में जुट गया। एडीएम ने बताया कि यह पटीदारी का विवाद है, परिवार के गांव छोड़ने जैसी कोई बात नहीं है, मामले की जांच की जा रही है और परिवार गांव में ही इसमें मौजूद है।
सोनभद्र के जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर म्योरपुर ब्लाक के कुंडाडीह गांव में एक परिवार ने ग्राम प्रधान पर दबंगई का आरोप लगाते हुए पलायन की बात कही है । परिवार के लोगों का कहना है कि ग्राम प्रधान के भय से वह लोग कई दिन बाहर भी बिता चुके हैं, प्रधान तरह-तरह से रास्ते के विवाद को लेकर प्रताड़ित करता है, इसलिए वह परिवार के 8 सदस्यों के साथ लोग गांव छोड़ने के लिए मजबूर हो गए थे और मंदिर समेत कई जगहों पर शरण ली थी।

वहीं दूसरी तरफ ग्राम प्रधान का कहना है कि यह सभी आरोप झूठे हैं, उनके खेत से होकर एक रास्ता ज्यादा था जिसको उन्होंने अपने खेत पर बांस लगाकर बंद कर दिया जिससे आक्रोशित होकर यह लोग तरह-तरह के आरोप लगाकर मुझे परेशान करते हैं और पुलिस प्रशासन में शिकायत भी करते रहते हैं।

वहीं इस संबंध में एडीएम ने बताया कि दोनों पक्ष एक ही परिवार का है और पलायन जैसी कोई बात नहीं है, आपसी विवाद की बात सामने आई थी दोनों पक्षों को समझा बुझा दिया गया है और जिस परिवार ने पलायन किया था वह वापस गांव में लौट आया है।
BY- SANTOSH JAISWAL

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो