scriptसोनभद्र में टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी से गुजरी मूरी एक्सप्रेस | Muri express crossed from Damaged railway track in Sonbhadra | Patrika News

सोनभद्र में टला बड़ा हादसा, टूटी पटरी से गुजरी मूरी एक्सप्रेस

locationसोनभद्रPublished: Nov 30, 2017 09:51:35 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

सूचना पर रेलवे विभाग के अधिकारियों के साथ रेल कर्मियों ने एक घंटे के अंदर रेल लाइन को बहाल करा दिया गया ।

rail accident averted

रेल हादसा टला

सोनभद्र. चोपन थाना क्षेत्र के अगोरी स्टेशन के पास गुरूवार को उस समय बड़ा रेल हादसा टल गया, जब टूटी रेलवे ट्रैक से मूरी एक्सप्रेस गुजर गई । वहीं घटना की जानकारी होने के बाद रेलवे के आलाधिकारियों के होश उड़ गये। बाद में यातायात रोक कर टूटी पटरी का मरम्मत किया गया और एक घंटे के बाद इस ट्रैक से परिचालन शुरू कराया गया।
चोपन थाना क्षेत्र के अगोरी स्टेशन से एक किलोमीटर की दूरी पर गुरुवार को अवई गांव के समीप रेलवे लाइन चटकने की खबर मिलने से रेलवे विभाग में अफरा तफरी मच गई थी। वहीं सूचना पर रेलवे विभाग के अधिकारियों के साथ रेल कर्मियों ने एक घंटे के अंदर रेल लाइन को बहाल करा दिया गया। सबसे हैरत की बात यह रही कि रेलवे लाइन पर मूरी एक्सप्रेस सुबह 8:00 बजे अगोरी स्टेशन से क्रॉस कर गई थी, इसके बाद इस घटना की अगोरी स्टेशन को जानकारी हुई।
प्राप्त समाचार के अनुसार गुरूवार सुबह ही अगोरी स्टेशन से महज एक किलोमीटर की दूरी पर अवई गाँव के समीप रेलवे लाइन जोड़ों के बीच चटक गई थी। जिसकी जानकारी सुबह अवई गांव के चरवाहों द्वारा हुई तो कुछ लोगों ने इसकी सूचना अगोरी स्टेशन को दे दिया। सूचना मिलने के पश्चात रेलवे विभाग के संपूर्ण महकमा में जहां अफरा तफरी मच गई।
वहीं रेलवे ट्रैक टूटने की सूचना के बाद इंटरसिटी एक्सप्रेस को चोपन में ही रोक दिया गया और रेलवे विभाग के कर्मचारियों के अथक प्रयास से एक घंटे के मरम्मत के बाद यातायात को बहाल कर दिया गया। वहीं बड़ा हादसा टलने के बाद रेलवे प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

सितंबर महीने में सोनभद्र जिले के ओबरा में हावड़ा-जबलपुर एक्सप्रेस की 7 बोगियां पटरी से उतर गई थी। घटनास्थल पर पटरी कई भागों में टूटी हुई है। हालांकि इस हादसे में लोगों की जान नहीं गई थी।
BY- JITENDRA KUMAR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो