scriptयहां एक को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर बीजेपी को झटका, सपा आगे | nagar nikay 2017 result in sonbhadra | Patrika News

यहां एक को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर बीजेपी को झटका, सपा आगे

locationसोनभद्रPublished: Dec 01, 2017 02:04:51 pm

निकाय चुनाव के परिणाम व रूझान आने शुरू हो गए हैं…

bjp-congress

यहां एक को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर बीजेपी को झटका,

सोनभद्र. निकाय चुनाव के परिणाम व रूझान आने शुरू हो गए हैं। अगर हम बात करें आदिवासी क्षेत्र सोनभद्र की तो यहां बीजेपी का पत्ता साफ होता दिखाई पड़ रहा है। अब तक के रूझान के मुताबिक सपा व निर्दल ने बढ़त बनाई हुई है।
देखें परिणाम


राबर्ट्सगंज नगर पालिका के तीसरे चरण का अपडेट

सपा- 3097
बीजेपी- 3875


नगर पंचायत घोरावल –
निर्दल राजेश कुमार- 1386
बीजेपी- 838


नगर पंचायत चोपन-
निर्दल इम्तियाज- 2369

बीजेपी- 1712

दुद्धी नगर पंचायत- दो निर्दल
रेनुकोट नगर पंचायत-
बीजेपी आगे

वहीं इलाहाबाद की मेयर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी अभिलाषा गुप्ता आगे चल रही हैं। अभिलाषा को अब तक 27596 वोट मिले हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी विजय मिश्रा तीसरे पायदान पर हैं। इलाहाबाद मेयर- बीजेपी अभिलाषा गुप्ता – 27596 सपा- 12294 कांग्रेस- 13050
साथ ही बनारस में भी नगर निकाय चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है । परिणामों का रुझान आना शुरू हो गया है। जहां मतपत्र से मतदान हुआ है। शुरूआती रूझानों में वाराणसी से बीजेपी प्रत्याशी मृदुला जायसवाल 55322 वोट से आगे वोटों से आगे चल रही हैं। वहीं गोरखपुर से बीजेपी प्रत्याशी सीताराम और इलाहाबाद से अभिलाषा गुुप्ता नंदी ने बढ़त बना ली है।
अब बात करते हैं आजमगढ़ की, जहां मुलायम के गढ़ में निर्दल के वार से सपा और भाजपा बेजार
शीला चल रही आगे हथौड़ा भी दे रहा कड़ी टक्कर।
मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में हथौड़ा की जबरदस्त लड़ाई ने भाजपा और सपा को चारो खाने चित कर दिया है। पहले राउंड की मतगणना पूरी होने के बाद आजमगढ़ नगरपालिका सीट पर शीला श्रीवास्तव बढ़त बनाये हुए है तो बसपा दूसरे और भारत रक्षा दल तीसरे स्थान पर है। सपा और भाजपा चौथे स्थान के लिए संघर्ष कर रही है।
बता दें कि इस सीट पर टिकट बटवारे के समय से ही भाजपा और सपा भीतरघात से जूझ रही थी। वहीं बसपा को भी अपनों के विरोध का सामना करना पड़ रहा था। सपा, बसपा और भाजपा के नाराज नेता भीतरखाने से निर्दल प्रत्याशी पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शीला श्रीवास्तव के साथ खड़े हो गये थे।
वहीं भ्रष्टाचार के खिलाफ लंबे समय से संघर्ष करने वाले संघठन भारत रक्षा दल के हरिकेश विक्रम श्रीवास्तव के मैदान में उतरने से राजनीतिक दलों की मुश्किले और बढ़ गई थी। परिणाम भी लगभग वहीं दिख रहा है जिसकी लोगों को पहले से अपेक्षा थी।
अब तक आये एक राउंड के परिणाम में शीला श्रीवास्तव अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बसपा के सुधीर सिंह पर करीब 300 मतों की बढ़त बनाये हुए है। वहीं हरिकश तीसरे स्थान पर है। जबकि सपा और भाजपा क्रमशः तीसरे औश्र चौथे स्थान पर है। वहीं मुबारकपुर नगरपालिका में सपा की करीमुन्निशा बढ़त बनाये है जबकि निर्दल हबीबुन्निशा दूसरे स्थान पर है। यहां भी भाजपा चौथे स्थान पर चली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो