scriptनक्सली फरमान से दहशत में परिवार, तीन सगे भाइयों के घर पर चिपकाया पर्चा | Naxal Farman Letter Posted Outside House of Three People | Patrika News

नक्सली फरमान से दहशत में परिवार, तीन सगे भाइयों के घर पर चिपकाया पर्चा

locationसोनभद्रPublished: Aug 22, 2021 03:01:57 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

Naxal Farman Letter Posted Outside House of Three People- सोनभद्र जिले के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के सफारीपुर गांव में नक्सली फरमान (Naxal Farman) सुनाए जाने से दहशत का माहौल है। तीन सगे भाइयों के नाम पर 50-50 लाख की रंगदारी मांगी गई है। उन्हें धमकी दी मिली है। जिसके नाम से रंगदारी मांगी है उसका कहना है कि वह गांव से बाहर था।

Naxal Farman Letter Posted Outside House of Three People

Naxal Farman Letter Posted Outside House of Three People

सोनभद्र. Naxal Farman Letter Posted Outside House of Three People. सोनभद्र जिले के पन्नूगंज थाना क्षेत्र के सफारीपुर गांव में नक्सली फरमान (Naxal Farman) सुनाए जाने से दहशत का माहौल है। तीन सगे भाइयों के नाम पर 50-50 लाख की रंगदारी मांगी गई है। उन्हें धमकी दी मिली है। जिसके नाम से रंगदारी मांगी है उसका कहना है कि वह गांव से बाहर था। वापस आने पर इस घटना के बारे में पता लगा। घटना के बारे में पता लगते ही पुलिस को सूचित किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक नक्सल डॉ राजीव सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण कर लोगों से बातचीत कर जानकारी ली। पुलिस चस्पा पत्र को कब्जे में लेने के साथ ही छानबीन शुरू कर दी है।
तीन सगे भाइयों के घर पर चिपकाया पर्चा

सफारीपुर गांव में तीन सगे भाई श्रीराम सिंह, बलराम सिंह और लक्ष्मी सिंह के घर पर जालिम के नाम से पर्चा चस्पा मिला। पर्चे पर कथित जालिम की तरफ से लाल सलाम जिंदाबाद करते हुए लिखा गया कि पूरे परिवार को मारकर बर्बाद कर दिया जाएगा। हम बहुत जेल काट कर आ गए, अब हमें थाना पुलिस को बम ब्लास्ट करने से कोई डर नहीं है। पर्चे में तीनों से 50-50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। न देने पर सबको बम से उड़ा देने की धमकी भी दी गई। पत्र में गाली गलौज भी की गई है।पत्र पढ़कर परिवार के सभी लोग दहशत में आ गए। पन्नूगंज थाना प्रभारी अभिनव वर्मा ने कहा कि जालिम से पूछताछ की गई। उसने बताया वह मधुपुर गया हुआ था। थाना प्रभारी के अनुसार जालिम पूर्व में नक्सली रह चुका है। वह वर्ष 2006 से 2016 तक जेल में रहा है। पूछताछ में पता चला कि जिनके घर पर्चा चिपका मिला, तीन पहले उन लोगों का जालिम से विवाद हुआ था। मामले की जांच की जा रही है।
पीड़ित परिवार से पूछताछ

एएसपी नक्सल डॉ. राजीव कुमार सिंह पत्र की सूचना मिलते ही सफरी पुर गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार और कथित जालिम के घरवालों से पूछताछ कर जरूरी जानकारी जुटाई। एएसपी ने पन्नूगंज पुलिस को शीघ्र खुलासे का निर्देश दिया है। उधर अभिसूचना इकाई के लोग भी इसको लेकर सक्रिय हो गए हैं। उनके द्वारा भी गांव में जाकर जरूरी जानकारी एकत्रित की गई। मामले में अपर पुलिस अधीक्षक राजीव सिंह का कहना है कि सगे भाइयों के मकान पर धमकी भरा पत्र मिलने के मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही सच्चाई का पता लग जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो