scriptखतरे में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी, एकजुट होकर विरोधियों ने दिखाई ताकत | No confidence motion against bjp block pramukh prashant singh | Patrika News

खतरे में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी, एकजुट होकर विरोधियों ने दिखाई ताकत

locationसोनभद्रPublished: Jun 11, 2018 06:08:24 pm

खतरे में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी, एकजुट होकर विरोधियों ने दिखाई ताकत

No confidence motion against bjp block pramukh prashant singh

खतरे में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी, एकजुट होकर विरोधियों ने दिखाई ताकत

सोनभद्र. जिले में बीजेपी ब्लॉक प्रमुख नगवा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए सोमवार को जिलाधिकारी के समक्ष नगवा ब्लॉक के 47 में से 26 बीडीसी सदस्यों ने शपथ पत्र के साथ परेड किया। साथ ही जिलाधिकारी को शपथ पत्र सौपकर बीजेपी ब्लॉक प्रमुख प्रशांत सिंह के खिलाफ अविश्वास लाया। बीडीसी सदस्यों का कहना है कि, ढाई वर्षों में भाजपा के ब्लॉक प्रमुख द्वारा कोई विकास कार्य नहीं कराया गया है। जिसके विरोध में 26 बीडीसी सदस्य अविश्वास लाये हैं। वही ब्लॉक प्रमुख का कहना है कि, कुछ ग्राम प्रधान विकास कार्यों में धांधली किया गया है। जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की है। जिससे लोग घबरा कर अविश्वास लाये होंगे। इस मामले पर जिलाधिकारी का कहना है कि, नगवां ब्लक के 26 बीडीसी सदस्यों ने शपथ पत्र देकर अविश्वास की मांग किया है। जिस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।


सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद जिला पंचायत अध्यक्ष और ब्लॉक प्रमुख का समय समय पर अविश्वास लाया जा रहा है। सोनभद्र मे आठ ब्लॉकों में 5 ब्लॉकों के प्रमुख के खिलाफ अविश्वास लाया जा चुका है, जिसमे 4 ब्लाकों में समाजवादी पार्टी ने प्रमुख की कुर्सी बचाने में सफल रही। जबकि एक ब्लॉक और जिला पंचायत अध्यक्ष के अविश्वास में भारतीय जनता पार्टी कुर्सी हासिल कर सकी है। अब भाजपा के खाते की ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ सदस्यों ने अविश्वास लाकर सबका साथ सबका विकास पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है।

अविश्वास लाये बीडीसी सदस्यों का कहना था कि, ढाई वर्ष में ब्लाक प्रमुख द्वारा किसी भी बीडीसी संदस्य को ना ही मीटिंग में बुलाया जाता है और ना ही हम लोगों के किसी कार्य के प्रस्ताव पर चर्चा की जाती है, बल्कि मनमाने ढंग से प्रमुख द्वारा व्यक्तिगत लाभ वॉर प्रस्तावों पर बगैर चर्चा कराए प्रस्ताव पास कर दिया जाता है। जिसके समर्थन में आज हम सभी सदस्यगण जिलाधिकारी के समक्ष अविश्वास के लिए प्रस्तुत हैं।

वहीं ब्लॉक प्रमुख नगवा प्रशांत सिंह ने बताया कि, अविश्वास कराना भ्रष्टाचार प्रधानों की साजिस है। नगवां ब्लॉक के ग्राम प्रधानों के भ्रष्टाचार की शिकायत मुख्यमंत्री से करने के बाद जांच से बचने के लिए ग्राम प्रधानों द्वारा रची गयी साजिस का हिस्सा है अविस्वास प्रस्ताव। मेरे द्वारा ईमानदारी से कार्य किया जाता रहा है आगे भी ईश्वर चाहेगे तो विरोधियों की साजिस काम नहीं आएगी।

वहीं पूरे मामले पर जिलाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि, नगवा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ 26 बीडीसी सदस्यों ने शपथ पत्र देकर अविश्वास की मांग किया है, जिस पर कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो