छह महीने में 20 से 22 घंटे बिजली देने के योगी सरकार के दावे फेल, NSUI का दावा

Rafatuddin Faridi

Publish: Sep, 17 2017 08:39:21 (IST)

Sonbhadra, Uttar Pradesh, India
छह महीने में 20 से 22 घंटे बिजली देने के योगी सरकार के दावे फेल, NSUI का दावा

एनएसयुआई ने बिजली किल्लत को लेकर किया प्रदर्शन, मुख्यालयों पर 22 घण्टे और ग्रामीण क्षेत्रो में 20 घण्टे बिजली देने के दावे को बताया फेल।

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र के जिले को बिजली का हब कहा जाता है लगभग आधा दर्जन बिजली के घर जनपद में मौजूद है। बावजूद इसके ऐसे में जिले में बिजली की भारी किल्लत देखी जा रही हैं। जिसका विरोध राजनीतिक पार्टियों के अलावा गांव स्तर तक देखा जा रहा है। बीते दिन सपा ने भी बिजली कार्यालय एक्सीयन के दफ्तर के सामने धरना देकर बिजली व्यवस्था को सुचारू रूप से करने की मांग की थी।

 

इसी कड़ी में आज अंधाधुंध बिजली कटौती और प्रदेश की अनेकों दुरवस्थाओं को लेकर भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विवेक सिंह पटेल के नेतृत्व में रावर्ट्सगंज में चौक पर पर उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ नारे बाजी करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला फूंका। योगी सरकार के छः माह पूर्ण होने पर उत्तर प्रदेश के तमाम दुर्व्यस्थाओं को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा।

 

पुतला फूंकने के बाद हुई सभा में छात्रों, व्यपारियों, नागरिक व कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष विवेक सिंह पटेल ने कहा कि योगी सरकार के छः माह पूर्ण होने पर उनके सारे वादे व कही गयी बातों का कोई असर नहीं हैं। मुख्यालयों पर 22 घण्टे और ग्रामीण क्षेत्रो में 20 घण्टे बिजली देने के सारे दावे फेल हैं। देखा जाये तो गड्ढा मुक्त सड़क, किसानों का ऋण माफी, बालू-गिट्टी का खनन व्यवस्था, पट्रोल-डीजल के रेट या महगाई की बात हो सभी व्यवस्थाओं में प्रदेश सरकार व केन्द्र सरकार के विकास के सारे दावे फेल हैं। मंहगाई चरम सीमा पर है जिस पर सरकार द्वारा कोई ठोस निर्णय लेकर कार्य नही किया जा रहा हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेताओं की सिर्फ खोखली बयानबाजी है जिससे कि छात्र, नवजवान, महिला, व्यपारी, किसान व आम जनमानस परेशान हैं और वेरोजगारी बढ़ती जा रही है।

 

जिला उपाध्यक्ष अभिनेश मौर्य जिला महासचिव व सतीश पटेल जिला महासचिव एनएसयूआई ने सयुक्त रूप से कहा कि जनपद सोनभद्र के सभी फीडरों के विद्युत वितरण पर एक नजर डालें तो रोस्टिंग के नाम पर 14 से 18 घण्टे विजली कटौती हो रही है। वहीं बढ़ती हुयी धूप और उमस भरी गर्मी से से लगातार आमजनमानस परेशान हैं। किसानों की फसलें सूखती जा रही हैं। उन्हें कठिनायों का सामना करना पड़ रहा है।

 

कौशल कुमार जिला सचिव, अतुल दुबे जिलासचिव व दिलीप पाल कालेज अध्यक्ष ने सयुक्त रूप से कहा कि अगर सरकार द्वारा कोई ठोस निर्णय लेकर कार्य नही किया जाता तो इससे आमजनमानस में सरकार के प्रति नाराजगी बढ़ेगी जिसके जिसके चलते भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं आम जनता के साथ मिलकर आंदोलन करने को बाध्य होंगे और इसकी पूरी जिमेदारी साशन-प्रशासन व सरकार की होगी।

 

इस मौके पर अवसर पर दीपक दुबे ब्लाक अध्यक्ष, अमित चौबे, अमन केशरी, मृगांक दुबे, अमित सिंह, अजय विष्वकर्मा, विशाल पाण्डेय, कृष्णम चतुर्वेदी, मीकू,अमन केशरी, इरफान दुबे, फरहान अहम, राकेश दुबे, लकी पांडेय, सन्दीप, अभिजीत सोनी व इत्यादि लोग महजूद रहे।

by  JITENDRA KUMAR

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned