बेहद ही शातिर तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था महिलाओं का यह गिरोह, ऐसे हुआ खुलासा

बेहद ही शातिर तरीके से चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था महिलाओं का यह गिरोह, ऐसे हुआ खुलासा

Sunil Yadav | Publish: Sep, 10 2018 02:40:54 PM (IST) Sonbhadra, Uttar Pradesh, India

मोहल्लों में घरेलू सामान बेचने के दौरान करती थीं रेकी

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में पुलिस ने महिलाओं के एक गिरोह का खुलासा किया है जो दिन में घूमकर रेकी करती हैं और रात को लूट की घटनाओं को अंजाम देती हैं। पुलिस ने इनके पास से 10 लाख के जेवर सहित कई घरेलू सामान बरामद किए हैं। इस गिरोह में दस महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। पुलिस ने बीते कुछ महीनों ने जिले में लगातार घट रही चोरी की घटनाओं का खुलासा करते हुए इस गिरोह को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया।


घटना का खुलासा करते हुए एसपी रियाज इकबाल ने बताया कि गिरोह के सदस्यों के पास से करीब 10 लाख के जेवर समेत कई घरेलू सामान बरामद हुए है। एसपी इकबाल ने बताया कि सिंगरौली में झारखंड के हजारीबाग के रहने वाला एक घुमक्कड़ गिरोह काफी समय यहां से डेरा डाले हुए था। इस गिरोह की महिलाएं बर्तन सहित छोटी मोटी घरेलू उपयोग की वस्तुए बेचने के लिए रहवासी क्षेत्रों में जायाकरती थी। इसी दौरान वह जिस माकान को निशाना बनाना होता उससे जुड़ी सभी जानकारी प्राप्त कर लेती। इसके बाद मौका मिलने पर पुरुष साथी के साथ चोरी की घटना को अंजाम देती थी।

गौरतलब है कि बीते पांच सितंबर को बरगवां थाना क्षेत्र के खेखड़ा गांव में एक ही रात में चार घरों में बड़ी चोरियों की घटना के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा होने लगा था। जिसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर कई स्तरों पर पड़ताल शुरू की गई। एसपी रियाज इकबाल व एएसपी प्रदीप शेंडे के निर्देशन में की गई कार्रवाई के दौरान मोरवा, बैढन, विंध्यनगर, नवानगर थाना क्षेत्रों के कई गांव में हुई चोरियों का खुलासा हुआ।

पुलिस ने गिरोह के सदस्यों को अलग-अलग स्थानों से पकड़ कर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। एसपी एसपी इकबाल ने बताया कि पुलिस टीम ने सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इनके पास से तकरीबन 10 लाख के जेवर समेत घरेलू सामना बरामद किए है।

Ad Block is Banned