scriptसोनभद्र बवाल: कई दिनों से जमीन खाली करने को लेकर मिल रही थी धमकी, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई | Police role suspicious in sonbhadra land dispute case | Patrika News

सोनभद्र बवाल: कई दिनों से जमीन खाली करने को लेकर मिल रही थी धमकी, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

locationसोनभद्रPublished: Jul 17, 2019 09:39:13 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

चार दिन पहले भी ग्रामीण और प्रधान पक्ष के लोगों के बीच टकराव की स्थिति बनी थी।

sonbhadra land dispute

सोनभद्र जमीन विवाद

सोनभद्र. जमीन विवाद में हिंसक झड़प में दस लोगों की मौत के बाद इलाके में लोगों में दहशत है। इस खूनखराबे के बाद किसी तरह की अनहोनी ना हो, इसको लेकर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है, मगर साथ भी ग्रामीणों ने पुलिस की भूमिका को भी कटघरे में खड़ा किया है । ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस अगर मामले को गंभीरता से लेती तो इतनी बड़ी घटना नहीं होती।
यह भी पढ़ें

सोनभद्र में जमीन विवाद में हिंसक झड़प, 9 लोगों की हत्या, जानिये क्या है पूरी कहानी

बताया जा हा है कि उभ्भा गांव के प्रधान की तरफ से कई दिनों से जमीन खाली कराने को लेकर धमकियां दी जा रही थी। चार दिन पहले भी ग्रामीण और प्रधान पक्ष के लोगों के बीच टकराव की स्थिति बनी थी। पुलिस को मामले की जानकारी भी थी। लेकिन पुलिस ने मौका मुआवना कर मामले को गंभीरता से नहीं लिया। गांव के लोग लगतार सुरक्षा को लेकर पुलिस से गुहार लगा रहे थे, लेकिन पुलिस ने प्रधान को काबू करने के लिए कोई भी कदम नहीं उठाय़ा। आखिरकार बुधवार को प्रधान ट्रैक्टर में भरकर कुछ लोगों के साथ विवादित भूमि पर पहुंचा और दस लोगों की जान ले ली गई।
यह भी पढ़ें

यूपी के सोनभद्र में जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, गोलीबारी में 9 की मौत, 25 घायल

सीएम ने मांगी रिपोर्ट, 50-50 लाख का मुआवजा
पूरे मामले पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 24 घंटे के भीतर सोनभद्र प्रशासन व उच्चाधिकारियों से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख मुआवजे का एलान भी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो