scriptUP में घंटों बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने चौराहे पर दिया बच्चे को जन्म | Pregnant woman Birth Child on Road after Ambulance Not Come in Sonbhad | Patrika News

UP में घंटों बाद भी नहीं पहुंची एंबुलेंस, महिला ने चौराहे पर दिया बच्चे को जन्म

locationसोनभद्रPublished: May 28, 2019 01:24:11 pm

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के ओबरा में सुदामा पाठक चौराहे की घटना।

Child Birth on Road

सड़क पर बच्चा पैदा

सोनभद्र . सबको सर्व सुलभ स्वास्थ्य सेवा के दावे के बीच उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी है। यहां एक महिला सड़क पर प्रसव के दर्द से तड़पती रही, लेकिन फोन करने पर भी सरकारी एंबुलेंस उसकी मदद को नहीं पहुंची। नतीजा ये हुआ कि सड़क पर ही महिला का प्रसव हो गया। बेहतर इलाज की आस में अस्पताल जाने की आस लगाए बैठी महिला को खुली सड़क पर ही बच्चा पैदा हो गया।
 

ओबरा थानाक्षेत्र के बलुआ टोला निवासी जीतू पुत्र रामा की गर्भवती पत्नी की सोमवार की रात अचानक तबीयत बिगड़ी और दर्द बढ़ गया तो परिजनों ने 102 और 108 एंबुलेंस को फोन करना शुरू किया। वो फोन करते रहे। उन्होंने एंबुलेंस को फोन तो कर दिया, लेकिन मौके पर घंटों बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। आखिरकार ओबरा थानाक्षेत्र के सुदामा पाठक चौराहे पर एंबुलेंस का इंतजार कर रही प्रसूता का दर्द बढ़ा और सड़ पर ही उसका प्रसव हो गया। खुली सड़क पर महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया। कुछ लोगों ने उसकी मदद की। ये घटना एक तरफ जहां सबको और सही समय पर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ के दावे पर सवालिया निशान लगाती है वहीं इससे स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही और मनमानी भी सामने आती है, जिसके चलते मरीजों की जान पर भी बन आती है।
By Santosh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो