scriptएक मैसेज ने बनाया पुलिस इंस्पेक्टर को करोड़पति, खाते में आए करोड़ों रुपये | Rs 3 Crore 21 Lakh Deposit in Police Inspector Bank Account By Mistake | Patrika News

एक मैसेज ने बनाया पुलिस इंस्पेक्टर को करोड़पति, खाते में आए करोड़ों रुपये

locationसोनभद्रPublished: Jan 15, 2020 12:23:56 pm

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है इंस्पेक्टर का अकाउंट।

Carorpati Police Inspector

करोड़पति पुलिस इंस्पेक्टर

सोनभद्र. अगर अचानक ही आपके खाते में करोड़ों रुपये जमा हो जाएं और आप एकदम से करोड़पति बन जाएं तो…। उत्तर प्रदेश पुलिस के एक इंस्पेक्टर के साथ ऐसा ही हुआ। मोबाइल पर आए एक मैसेज ने उन्हें करोड़पति बना दिया। उनके खाते में एक झटके में करोड़ों रुपये आ गए। अपने बैंक अकाउंट में इतने रुपये देखकर वह घबरा गए और तत्काल भाग-भागे बैंक पहुंचे।
पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह सोनभद्र जिले की दुद्धी कोतवाली में प्रभारी इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। बनारस के पहड़िया स्थित स्टेट बैंक में उनका अकाउंट है। घटना बीती नौ जनवरी का है। इंस्पेक्टर अशोक सिंह की छुट्टी थी और वह बनारस में थे। इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक मैसेज आया। नोटिफिकेशन टोन सुनते ही जब उन्होंने मोबाइल उठाकर मैसेज पढ़ा तो उनके होश उड़ गए। मैसेज उनके बैंक से था। अपने अकाउंट में 3 करोड़ 21 लाख रुपये जमा होने का मैसेज पढ़ते ही वह चौंक गए।
परेशान इंस्पेक्टर अशोक बैंक खुलते ही पहुंचे और मोबाइल पर आया मैसेज बैंक मैनेजर को दिखाया। यह देखकर शाखा प्रबंधक भी हैरान रह गए। तत्काल इसकी जानकारी बैंक के उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना देकर अवगत कराया। जांच करने पर पता चला कि ये करोड़ों रुपये उनके खाते में गलती से ट्रांसफर कर दिये गए। गलत अकाउंट नंबर डालने के चलते ऐसा हुआ। बाद में फॉर्मलिटीज पूरी होने के बाद पूरी रकम उनके खाते से वापस ले ली गयी।
By Santosh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो