scriptलाखों रुपये मूल्य की कत्थे की लकड़ी जब्त, एक तस्कर गिरफ़्तार | smuggler arrested with millions of rupees timber wooden in sonbhadra | Patrika News

लाखों रुपये मूल्य की कत्थे की लकड़ी जब्त, एक तस्कर गिरफ़्तार

locationसोनभद्रPublished: Dec 24, 2018 09:19:55 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

वन अधिनियम के तहत जांच किया जा रहा है इसके अंतर्गत पकड़े गए अभियुक्तों का चालान औए ट्रक को सीज कर दिए गए है

up news

लाखों रुपये मूल्य की कत्थे की लकड़ी जब्त, एक तस्कर गिरफ़्तार

सोनभद्र. सोमवार को रेनुकूट वन प्रभाग के जरहा रेंज अन्तर्गत सेवकाडांडा के पास मुखबिर की सूचना पर वन विभाग ने कत्थे की लकड़ी लदे एक ट्रक को पकड़ा है। वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि गस्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक पर लाद कर सैकड़ो बोटा कत्था (खैर) की लकड़ी ले जाया जाएगा । जिस पर मुखबिर के बताये गए स्थान पर गस्त के दौरान एक ट्रक पकड़ा गया जिस पर खैर की लकड़ी बरामद थी। वन अधिनियम के तहत जांच किया जा रहा है इसके अंतर्गत पकड़े गए अभियुक्तों का चालान औए ट्रक को सीज कर दिए गए है ।
उत्तर प्रदेश के बंटवारे के बाद सर्वाधिक वन क्षेत्र सोनभद्र में होने की वजह से वन माफियाओ ने यहां पांव पसारा है जो समय समय पर बेशकीमती लकड़ियों की तस्करी करते रहते है तो वही दिखावे के तौर पर वन विभाग भी अवैध तरीके से प्रतिबंधित लकड़ियों का परिवहन करने वाली ट्रको को पकड़ कर कार्रवाई करती है। सोनभद्र में रेनुकूट वन प्रभाग ने जरहा रेंज से ट्रक पर लाद कर कानपुर ले जाया जा रहा कत्था की लकड़ी पकड़ा है। इस ट्रक को म्योरपुर वन कर्मियों ने गस्त के दौरान जरहा रेंज के सेवकाडांड से पकड़ा है। वन कर्मियों ने इस लकड़ी की कीमत करीब 2 लाख 40 हजार रुपये बताया है।
इस कामयाबी पर वन के डिप्टी रेंजर दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि आज गस्त के दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कत्था की लकड़ी लदी ट्रक को जरहा रेंज के सेवकाडाड के पास से पकड़ा गया। जिसके सम्बन्ध में कार्रवाई की जा रही है। पकड़े गए अभियुक्तों का चालान करने के साथ ही ट्रक को सीज कर दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो