scriptसोनभद्र नरसंहार: घायलों से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल, सीएम योगी का मांगा इस्तीफा | Sonbhadra Massacre Ajai Kumar Lallu Led Congress Delegation Visit | Patrika News

सोनभद्र नरसंहार: घायलों से मिला कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल, सीएम योगी का मांगा इस्तीफा

locationसोनभद्रPublished: Jul 18, 2019 01:43:42 pm

कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू ने की सरकार से मांग, रिटायर्ड जज या सीबीआई से करायी जाए जांच।

Sonbhadra Massacre Congress Delegation

सोनभद्र कांड के पीड़ितों से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

सोनभद्र . यूपी के सोनभद्र जिले में जमीन पर कब्जे के लिये नरसंहार में 10 आदिवासियों के मारे जाने के बाद गुरुवार को कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल रॉबर्ट्सगंज जिला अस्पताल पहुंचा और वहां घायलों से मिला। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व कर रहे विधान मंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ने घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का इस्तीफा मांगा। उन्होंने पूरे मामले की जांच रिटायर्ड जज या सीबीआई से कराने की भी मांग की है। अजय कुमार लल्लू ने परिजनों को 50 लाख रुपये और आदिवासियों को जमीन का पट्टा देने की मांग भी की है।
इसे भी पढ़ें

सोनभद्र से ग्राउंड रिपोर्ट: उबहां गांव में नरसंहार के बाद, दर्दनाक खामोशी

 

बताते चलें कि सोनभद्र के उबहां गांव में बुधवार को जमीन पर कब्जा करने के लिये आरोपी ग्राम प्रधान 30 ट्रैक्टरों पर करीब 300 आदमी लेकर पहुंचा था, उसने हथियारबंद लोग भी बुला रखे थे। गांव वालों ने विरोध किया तो उनके साथ जमकर मारपीट हुई। इस घटना में गांव के 10 आदिवासियों की मौत हो गयी। घटना के बाद सोनभद्र से लेकर लखनऊ तक पुलिस महकमें में हड़कम्प मच गया। इतनी बड़ी घटना होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका संज्ञान लिया और 24 घंटे में मामले की रिपोर्ट मांगी है।
By Santosh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो