scriptधारा 144 के बावजूद भी सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे सपाई, पुलिस से जमकर हुई नोकझोक | sp workers and police dispute one another in sonbhadra | Patrika News

धारा 144 के बावजूद भी सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे सपाई, पुलिस से जमकर हुई नोकझोक

locationसोनभद्रPublished: Jul 23, 2019 08:19:55 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

यूपी अध्यक्ष नरेश उत्तम मंगलवार को पहुंच गये और लोगों से बाकायदा उन्होने मुलाकात भी किया

big news

धारा 144 के बावजूद भी सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचे सपाई, पुलिस से जमकर हुई नोकझोक

सोनभद्र. तीन दिन पहले तक नरसंहार पीड़ित जिस उम्भा गांव में जाने के लिए कांग्रेस की नेता प्रियंका गांधी को मिर्जापुर जिला प्रशासन ने धारा 144 का हवाला देकर हिसारत में ले लिया था। जिस कारण कांग्रेस ने पूरे देश में भारी विरोध किया था। उसी गांव में पीड़ितों से मिलने के लिए सपा के यूपी अध्यक्ष नरेश उत्तम मंगलवार को पहुंच गये और लोगों से बाकायदा उन्होने मुलाकात भी किया।
मंगलवार की सुबह की नरेश ने सोनभद्र प्रशासन को चैलेंज दे दिया था कि वो हर हाल में पीड़ितों से मुलाकात करेंगे। वो इसके लिए किसी नियम कानून का हवाला नहीं मानेंगे। प्रदेशाध्यक्ष के साथ दर्जनों की संख्या में सपाईयों से मिलकर गांव के लोग भावुक हो गये। पीड़ितों ने सपा नेताओं से अपना दर्द बयां किया। सपा के प्रतिनिधिमंडल से सरकार से कहा कि ठोस कदम उठाकर आदिवासियों को उनका हक मिलना चाहिए।
इन लोगों ने कहा कि ये गरीबों के हक को मारने के लिए बहुत बड़ी साजिश के तहत कां किया गय़ा। जिसे हर हाल में उजागर करना होगा। मुलाकात के बाद राबर्ट्सगंज तहसील में जुटे सपा के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने इस नरसंहाक के विरोध में न्याय यात्रा भी निकाली। नेताओं ने जिलाधिकारी से मिलकर उन्हे पत्रक भी सौंपा। इस दौरान कई जगह सैकड़ों सपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से धक्का-मुक्की हुई और पुलिस ने कई जगहों पर इन्हे रोका भी। सपा के प्रदेश अध्यक्ष ने मांग की है कि सभी पीडितो को बीस लाख मुआजा के साथ उनकी पुस्तैनी जमीन वापस की जाय।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो