scriptसोनभद्र के ओबरा में छात्र कर्फ्यू, दो गुटो में हुई मारपीट, जबरन उठाए गए अनशनरत छात्र, भारी फोर्स तैनात | Student Curfew in Sonbhadra Obra Hindi News | Patrika News

सोनभद्र के ओबरा में छात्र कर्फ्यू, दो गुटो में हुई मारपीट, जबरन उठाए गए अनशनरत छात्र, भारी फोर्स तैनात

locationसोनभद्रPublished: Oct 10, 2017 10:31:10 pm

छात्रों के आंदोलन के बाद सोनभद्र के ओबरा में छात्र कर्फ्यू, जबरन अनशन से उठाए गए छात्र, कई थानों की पुलिस तैनात।

Student Curfew in Sonbhadra

सोनभद्र में छात्र कर्फ्यूू

सोनभद्र. छात्रों का आंदोलन आखिकार बवाल के रूप में सामने आया। बीते चालीस दिनों से ओबरा के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहा छात्रों धरना आखिरकार आमरण अनशन में तब्दील हो गया। छात्रों ने शहर में छात्र कर्फ्यू की घोषणा कर दी और जुलूस निकालकर नगर के के प्रतिष्ठान, दुकान और कॉलेजों को बंद करा दिया। दरअसल बीते दिन कालेज प्रबन्धन से वार्ता विफल होने के बाद छात्रों ने मंगलवार को छात्र कर्फ्यू की घोषणा के बाद आमरण अनशन पर बैठ गए। छात्र नेता दूर दराज से आये छात्रों के किराए और कॉलेज कैम्पस के अंदर और बाहर बह रहे नाले को दुरुस्त कराने की अपनी मांग पर अड़ गए।
इसे भी पढ़ें

बनारस में शुरू हुआ अन्तर्राष्ट्रीय कालीन मेला, 60 देशों से आए 400 कालीन कारोबारी, केन्द्रीय मंत्री ने किया उद्घाटन


इस दौरान छात्रों का समूह छात्र संघ अध्यक्ष अमरेश यादव के नेतृत्व में कालेज प्रबंधन से कालेज को बंद कराने की बात करने प्राचार्य आईबी सिंह के चैम्बर में पहुंच गया, जहां दूसरा छात्र समूह छात्र संघ महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव के नेतृत्व में कालेज बन्द न करने पर अड़ गया फिर क्या था दोनों गुटों में मारपीट हो गयी, मामला बढ़ता देख प्रबन्धन ने पूलिस को सूचित किया इस दौरान तीन छात्रों की हालत गड़बड़ हो गयी।
पुलिस ने आनन फानन में पवन पटेल, अजित कुशवाहा और एक अन्य छात्रों को परियोजना अस्पताल में भर्ती करवाया, दूसरा गुट भी कालेज के बाहर धरने पर बैठ गया, पूरे दिन पुलिस हांफती रही और दोनो गुटों को मनाने का प्रयास करती रही। आखिरकार रात होते-होते कई थानों की पुलिस पीएससी सदर एसडीएम विशाल यादव और अपर पुलिस अधीक्षक ने नेतृत्व में धरना स्थल पर पहुंची। जबरन दोनों गुटों को उठा लिया गया, जिससे मौके पर हड़कम्प मच गया। उप जिलाधिकारी विशाल यादव ने बताया कि छात्रों को धरना स्थल से उठा लिया गया है कार्यवाही अभी नहीं की गयी है।
by JITENDRA KUMAR

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो