BIG NEWS: पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे से पहले मिला भारी मात्रा में विस्फोटक, हड़कंप

BIG NEWS: पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे से पहले मिला भारी मात्रा में विस्फोटक, हड़कंप
BIG NEWS: पीएम मोदी के पूर्वांचल दौरे से पहले मिला भारी मात्रा में विस्फोटक, हड़कंप

Sunil Yadav | Publish: Feb, 09 2019 06:31:03 PM (IST) Sonbhadra, Sonbhadra, Uttar Pradesh, India

मां बेटे हिरासत में, जांच में जुटी सुरक्षा एजेंसियां

 

सोनभद्र. प्रधानमंत्री मोदी के 19 फरवरी के प्रस्तावित दौरे को लेकर सीएम योगी शुक्रवार को वाराणसी में जहां तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था का जायया ले रहे थे वही दूसरी ओर पड़ोसी जिला सोनभद्र पुलिस को डायल 100 पर एक व्यक्ति से डूमरडीहा गांव में जाइलो गाडी और एक व्यक्ति के घर में विस्फोटक होने की जानकारी मिली। सूचना मिलेत ही पुलिस विभाग और सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आ गई। जांच के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया। मामले को लेकर इंटेलिजेंस ब्यूरो और LIU मामले की जांच में जुट गयी है।


भारी मात्रा में मिला विस्फोटक, मां बेटे हिरासत में


पुलिस ने 249 ड्राई वायर डेटोनेटर फ्यूज , 2 बण्डल ड्राई तार, 1 किलोग्राम विस्फोटक पाउडर , 200 पीस गिला विस्फोटक सामग्री , 1 ब्लास्टिंग बॉक्स , 200 ग्राम पीला ब्लास्टिंग पाउडर , 100 ग्राम सफेद ब्लास्टिंग पाउडर बरामद हुआ है। इस मामले में पुलिस डूमरडीहा गांव निवासी अनवर मस्तान उसकी पत्नी और बेटे से पूछताछ कर रही है। इस सम्बंध में पुलिस का कहना है कि डायल 100 एक व्यक्ति द्वारा मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। विस्फोटक सामग्री को कब्जे में लेकर परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। संबंधित के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।


अति नक्सल प्रभावित जिला की श्रेणी में आता है सोनभद्र


यूपी का सोनभद्र जिला झारखंड और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगा होने के कारण यहां अक्सर नक्सल गतिविधिया देखी जाती है। साथ ही प्रकृतिक खनन संपदा का भंडार होने के कारण यहा खनन भी लगातार चलता रहा है। लिहाजा जांच एजेंसिया जांच में जुटी है कि यह विस्फोटक यहां, क्यों और कैसे पहुंचा।


वाराणसी और मिर्जापुर में इससे पहले मिला था डेटोनेटर


सोनभद्र जिले में विस्फोट बरामद होने से पहले पुलिस को वाराणसी के लंका क्षेत्र और मिर्ज़ापुर में डेटोनेटर का ज़खीरा मिला था। जिसकी जांच अभी चल रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned