scriptजंगल की जमीन से कब्जा हटाने गई पुलिस और वन विभाग की टीम पर हमला, एसआई व दो सिपाही घायल | Women Attack on Police Team in Sonbhadra | Patrika News

जंगल की जमीन से कब्जा हटाने गई पुलिस और वन विभाग की टीम पर हमला, एसआई व दो सिपाही घायल

locationसोनभद्रPublished: May 23, 2018 08:32:19 am

सोनभद्र के म्योपुर थानाक्षेत्र के लीलासी गांव में वन भूमि से कब्जा हटाने गई थी पुलिस और वन विभाग की टीम पर हमला।

Police

पुलिस

सोनभद्र. यूपी के सोनभद्र के म्योरपुर थाना इलाके के लीलासी गांव में वन भूमि पर से कब्ज हटाने गयी पुलिस और वन विभाग की टीम पर कबजेदा महिलाएं और पुरषों ने हमला कर दिया। घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस महकमा हरकत में आ गया। कई थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गयी। घटना स्थल पर गए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि 14 मई को वन भूमि पर कब्जा करने वांलो पर कार्यवाही की गई थी सोमवार को दोबारा कब्जा हटाने पुलिस तीन पर कब्जाधारियों ने हमला कर दिया, जिसमें एसओ एसआई सहित दो सिपाही घायल हो गए।

सोनभद्र के म्योरपुर थाना इलाके के लीलासी गांव में वन भूमि पर कब्जा किये ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा कार्यवाही करने से नाराज ग्रामीणों ने आज फिर कब्जा हटाने गयी वन विभाग और पुलिस कर्मियों पर लाठी डंडे से हमला कर दिया। 14 मई को लीलासी गांव में आदिवासियों ने वन भूमि पर कब्जा किया था जिसे वन विभाग और पुलिस ने कब्जा हटवाया जिसमे 10 महिलाओ पर कार्यवाही की गई थी। जिससे नाराज आदिवासियों ने आज फिर उसी वन भूमि पर कब्जा कर लिया जिसे हटाने गयी पुलिसकर्मी व वन विभाग पर आदिवासी ग्रामीणों ने हमला कर दिया।
हमले में थानाध्यक्ष म्योरपुर सत्य प्रकाश सिंह, उप निरिक्षक अफरोज खान, सिपाही अहमद गनी और राधे गोविंद घायल हो गए। इस घटना के बाद जिला प्रशासन और पुलिस महकमा हरकत में आ गया और कई थानों सहित पुलिस अधीक्षक और दुद्धी एसडीएम मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया।

इस मामले पर पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह का कहना है कि 14 मई को आदिवासी ग्रामीणों ने वन भूमि पर कब्जा किया था जिसे वन विभाग के साथ पुलिस ने कब्जा हटवाया था जिसमे कुछ दिन बाद 10 महिलाओं पर कार्यवाही की गई थी जिनकी तत्काल जमानत हो गयी थी। आज उसी वन भूमि पर ग्रामीणों ने कब्जा कर लिया जिसे पुलिस और वन विभाग की टीम हटाने गयी। इस पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया जिसमें एसओ और एक एसआई सहित दो सिपाही घायल हो गए जिनकी स्थित सामान्य है साथ ही घटना स्थल पर भी शान्ति व्यवस्था कायम है।
By Santosh Soni
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो