भाजपा के कार्यालय निर्माण पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

भाजपा ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी कार्यालयों की स्थापना का काम शुरू कर दिया है

By: शंकर शर्मा

Published: 25 Apr 2018, 12:48 AM IST

चंडीगढ़। एक तरफ हरियाणा की सत्तारूढ़ भाजपा ने प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर पार्टी कार्यालयों की स्थापना का काम शुरू कर दिया है तो दूसरी तरफ विपक्षी दल कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार को घेर लिया है। हरियाणा के पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता रण सिंहमान ने हरियाणा की भाजपा इकाई से सवाल किया है कि तथा कथित ईमानदार पार्टी यह स्पष्ट करे कि प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिन नये कार्यालयों का निर्माण प्रस्तावित है,उन्हें बनाने पर खर्च होने वाले धन का स्त्रोत क्या है।

आज यहां जारी एक बयान में रण सिंह मान ने कहा कि स्वाभाविक रूप से यह प्रश्न इसलिये उठ रहा है कि जो पार्टी आज से चार साल पहले फटेहाल थी, वो साढे तीन साल के शासन में ईमानदार रहकर कैसे इतनी बड़ी पूंजी का जुगाड़ कर सकती है। क्या यह पैसा काला धन नहीं होगा या नये निमार्ण के लिये जरूरी राशि अवैध माइनिंग से आयेगी।

मान ने कहा कि कटु सत्य है कि भाजपा ने प्रेदश के हर वर्ग के लिये अच्छे दिन लाने की बजाय दर्द ही दर्द दिया है। सत्तारूढ दल ने केवल अपनी व अपनों की चिंता की है। पहले सी.एम.ओ. में बाहरी लोगों को बैठाया, फिर हर संस्था, विभागों व निगमों में संघ से जुड़े लोगों को एडवाइजर या सहायक का नाम देकर ठूँस दिया। मंत्रियों व आला अधिकारियों पर भी संघ की निगरानी चल रही है।

चुनी हुई संस्थाओं को सुशासन सहयोगियों, विस्थापकों व गर्वितों के ग्रुप के हाथों अपमानित होना पड़ रहा है। बाहरी लोगों व असवैधानिक नियुक्तियों ने प्रदेश के खजाने पर जरूर डाका डाला है, बदले में दिया कुछ भी नहीं है, बल्कि सेवारत धिकारियों/कर्मचारियों का मनोबल गिराया है।

मान ने कहा कि भाजपा की जिम्मेदारी हरियाणा के लोगों का जीवन स्तर उँचा करने की थी, पर वो सत्ता का इस्तेमाल लोगों को बाँटने में कर रही है। उनके एकड़ों में फैले नये आलीशान कार्यालय भी नई तकनीक व अन्य सुविधाओं से सज्जित हो समाज को तोडऩे के अड्डे के रूप में काम करेंगे। नापाक इरादों व साधनों से तैयार भवन देखने में सुंदर हो सकते है, पर वहां लोक हित की गतिविधियाँ संचालित होने की कल्पना नहीं कर सकते।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned