नींबू के कट्टों के नीचे छिपा रखी थी नशे की खेप, चूरा डोडा पोस्त बरामद

मध्यप्रदेश व राजस्थान से तस्करी कर लाई जा रही बडी खेप
1106 किलो चूरा व डोडा पोस्त बरामद, 5 आरोपी काबू

By: Devkumar Singodiya

Published: 27 May 2020, 10:59 PM IST

सोनीपत/चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान से ट्रकों में छिपाकर प्रदेश में नशे की बड़ी खेप लाने की कोशिश नाकाम करते हुए कैथल और पंचकुला से 1106 किलो डोडा, चूरा पोस्त बरामद किया है। पुलिस ने तस्करी के आरोप में पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। हरियाणा पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि नशे के सौदागरों से मादक पदार्थ जब्त कर उनके नापाक इरादों पर पानी फेर दिया है।

प्रथम घटना में, एसटीएफ टीम ने कैथल के तितरम मोड के पास एक नाके पर चेकिंग करते हुए हरियाणा नंबर के एक ट्रक की तलाशी तो उसमें लदे नींबू के कट्टों के नीचे छिपाए गये 41 कट्टों में 760 किलो डोडा पोस्त व 116 किलो चूरा पोस्त सहित कुल 876 किलो मादक पदार्थ बरामद किया। पुलिस ने इस सिलसिले में कुरुक्षेत्र जिले के देवीगढ़ रोड, कैथल निवासी सर्वजीत उर्फ सबली और जिला कुरूक्षेत्र निवासी विपिन को गिरफ्तार किया था। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी नशे की यह बडी खेप मध्यप्रदेश से तस्करी कर लाए थे।

यहां हुई दो कार्रवाई

दूसरी घटना में, पुलिस को सूचना थी कि नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप को राजस्थान के एक ट्रक में लादकर पंचकुला लाया जा रहा है। जानकारी मिलने पर पुलिस ने टोल प्लाजा चंडीमंदिर के पास एक ट्रक को रोककर छानबीन की तो उसमें प्लास्टिक के ड्रमों के नीचे छिपे 5 प्लास्टिक बैग से 200 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपी की पहचान पिंजौर के गांव रामपुर सियुड़ी निवासी राजकुमार के रूप में हुई है।

एक अलग मामले में, क्राइम ब्रांच पंचकुला की टीम ने जिरकपुर-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच नाके पर एक ट्रक में सवार दो आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से 30 किलो 340 ग्राम चूरा पोस्त बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिला सोलन, हिमाचल प्रदेश निवासी भोला राम और गांव शाहपुर पिंजौर थाना निवासी संदीप के रूप में हुई है।

हरियाणा की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...
पंजाब की अधिक खबरों के लिए क्लिक करें...

Show More
Devkumar Singodiya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned