पंजाब में छापे जा रहे नकली नोट, हरियाणा पुलिस ने बरामद की मशीन

3.15 लाख की नकली करंसी बरामद, नकली नोटों के बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद

By: Bhanu Pratap

Updated: 02 Sep 2020, 04:04 PM IST

सिरसा। हरियाणा पुलिस की स्पेशल इनवेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने पंजाब के भोगूपुर क्षेत्र से नोट छापने की मशीन बरामद की है। तीन लाख रुपये मूल्य की जाली करंसी भी मिली है। रिमांड पर लिए गए अरोपियों की निशानदेही पर यह बरामदगी हुई है। पुलिस का कहना है कि पूछताछ जारी है। नकली नोटों के बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है।

रिमांड पर लिए आरोपियों से पूछताछ के बाद खुलासा

सीआईए सिरसा प्रभारी सब इंस्पेक्टर साधू राम ने बताया कि एसआईटी की टीम ने रिमाण्ड पर लिए गए आरोपी गगनदीप, अनुराग व अरविंद की निशानदेही पर जाली करंसी छापने की मशीन (प्रिंटर) तथा नकली नोट छापने में प्रयुक्त होने वाली शीट भी बरामद की है। अब तक पकड़े गए आरोपियों से तीन लाख 15 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किए जा चुके हैं।

25 अगस्त को महिला की गिरफ्तारी से खुला राज

गौरतलब है की बीती 25 अगस्त को सीआईए की एक पुलिस टीम ने मोटरसाइकिल पर सवार हरपाल कौर पत्नी जगदीश निवासी नहर कालोनी सिरसा व गगनदीप पुत्र करतार सिंह निवाली धमुली पंजाब को गिरफ्तार कर तीन लाख रुपये के नकली नोट बरामद किए थे। पुलिस महानिरीक्षक डॉ. अरुण सिंह ने नकली नोट छापने के इस नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए डीएसपी मुख्यालय आर्यन चौधरी के नेतृत्व में एक एसआईटी टीम का गठन किया था।इजिसमें सीआईए सिरसा एंव थाना सदर सिरसा के पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया था।

पूछताछ जारी

एसआईटी टीम ने हरपाल व गगनदीप के इलावा इस नेटवर्क से जुडे तीन अन्य आरोपियों शमशाबाद पट्टी निवासी राजेश, नेजाडेला निवासी अरविंद तथा रानिंया निवासी अनुराग को गिरफ्तार कर लिया है । सीआईए सिरसा प्रभारी ने बताया कि आरोपी गगनदीप, अनुराग व अरविंद दो सितंबर तक पुलिस रिमाण्ड पर हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned