एक दशक बाद फिर वही घटना, तीन किलोमीटर तक धरती फटी, लोग भयभीत

हरियाणा में नारनौल (महेन्द्रगढ़ जिले का मुख्यालय) में ऐसी घटना हुई कि हर कोई दंग रह गया।

By: Bhanu Pratap

Published: 11 Jul 2020, 12:55 PM IST

सोनीपत/ महेन्द्रगढ़। हरियाणा में नारनौल (महेन्द्रगढ़ जिले का मुख्यालय) में ऐसी घटना हुई कि हर कोई दंग रह गया। अटेली खंड के गांव खेड़ी कांटी में शनिवार को करीब तीन किलोमीटर दूरी तक धरती फट गई। लोग देखने पहुंचे। किसी की कुछ समझ में नहीं आ रहा है कि ऐसा क्यों हुआ है। महेंद्रगढ़ जिले में करीब एक दशक पहले इस प्रकार की घटना घटित हो चुकी है। अभी तक इसके कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। एक दशक बाद फिर वही घटना हुई है।

Land crack in narnaul haryana

सोमेश्वर मंदिर के पास घटना

नारनौल के खेड़ी कांटी गांव के सोमेश्वर मंदिर के पास रहस्यमयी परिस्थियों में करीब तीन किलोमीटर की लंबाई से धरती फट गई। लोगों ने जैसे ही जब देखा तो लोग भी हैरान रह गए। इधर गांव के ही कुछ लोगों का कहना है कि यहां पर पानी की पाइप दबाई गई है जिस वजह से यह जमीन अंदर धंस गई है। वहीं कुछ लोग इसे प्राकृतिक आपदा के रुप में देख रहे हैं।

Land crack in narnaul haryana

10 साल पहले यहां हुई थी घटना

गौरतलब है कि लगभग एक दशक पूर्व खटोटी खुर्द की सीमा में डोहरकलां वाले रास्ते के सामने नारनौल सिंघाना मार्ग के नजदीक दोहन नदी तटबंध की तरफ भी जमीन फटने की घटना हुई थी। उसे अरावली की हलचल से भी जोड़कर देखा जा रहा है। लोगों में भय देखा जा रहा है। अभी तक वास्तविक स्थिति का पता नहीं है।

Land crack in narnaul haryana
Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned