scriptअयोध्या में श्रीराम मंदिर के शिलन्यास में हरियाणा से 12 नदियों का जल प्रयोग होगा | Ram mandir Foundation in Ayodhya Haryana rivers water | Patrika News

अयोध्या में श्रीराम मंदिर के शिलन्यास में हरियाणा से 12 नदियों का जल प्रयोग होगा

locationसोनीपतPublished: Jul 27, 2020 12:11:53 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

श्री राम मंदिर की नींव में यमुना नदी, सरस्वती, कपाल मोचन सरोवर, ऋण मोचन सरोवर और सूरजकुंड के जल का प्रयोग होगा।

Prime Minister announced the construction of Ram Mandir Trust

राम मंदिर ट्रस्ट के निर्माण की प्रधानमंत्री ने की घोषणा , अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष ने कहा..

यमुनानगर/चंडीगढ़। अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर और निर्माण पूजन में हरियाणा की भी भागीदारी होगी। हरियाणा से संत समाज राज्‍यभर से पवित्र नदियों व सरोवरों का जल लेकर अयोध्‍या जाएगा। राम मंदिर के शिलान्‍यास में इस पवित्र जल का प्रयोग होगा। हरियाणा से संत समाज और राम भक्‍तों का दल यह जल लेकर अयोध्‍या जाएगा। इसके लिए यहां हथनी कुंड बैराज पर खास पूजा-अर्चना और कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
श्री राम मंदिर की नींव में यमुना नदी, सरस्वती, कपाल मोचन सरोवर, ऋण मोचन सरोवर और सूरजकुंड के जल का प्रयोग होगा। रविवार को संत समाज, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ व विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों ने इन पवित्र स्थानों से जल एकत्रित किया। हथनीकुंड बैराज पर मुख्य आयोजन हुआ। बैराज पर पूजा अर्चना के बाद यमुना नदी का जल क्लश लेकर विहिप के पदाधिकारी संघ प्रांत कार्यालय रोहतक के लिए रवाना हुए। रोहतक से यह जल राम जन्म भूमि ले जाया जाएगा। राम भक्तों ने विदेश की नदियों का जल भी पूजन के लिए सौंपा।
हिन्दू जागरण मंच की इकाई बेटी बचाओ के जिलाध्यक्ष सोम प्रकाश और उनकी पत्नी कमल ने कंबोडिय़ा की पुलेन नदी का जल सौंपा। इसके अलावा राम भक्त राजकुमार नारंग ने 12 पवित्र नदियों का जल संत समाज को सौंपा।

ट्रेंडिंग वीडियो