scriptपानी के अवैध कनेक्शन लेने वालों पर चलेगा विभाग का हथौड़ा | Those Who Take Illegal Connections Of Water Will Be Hit By The PHED | Patrika News

पानी के अवैध कनेक्शन लेने वालों पर चलेगा विभाग का हथौड़ा

locationसोनीपतPublished: Oct 31, 2019 06:11:16 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों की टीम डोर टू डोर जाकर सर्वे कर रही है। जहां भी अवैध आपूर्ति लाइन मिलेगी, वहीं कार्रवाई की जाएगी। अनुमान के मुताबिक शहर में लगभग 4 हजार कनेक्शन अवैध हैं।

पानी के अवैध कनेक्शन लेने वालों पर चलेगा विभाग का हथौड़ा

पानी के अवैध कनेक्शन लेने वालों पर चलेगा विभाग का हथौड़ा

फिरोजपुर झिरका. पानी के अवैध कनेक्शन करने वालों पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग का हथौड़ा चलने वाला है। विभागीय कर्मचारियों की टीम डोर टू डोर आकर अवैध कनेक्शन करने वालों का सर्वे कर रही है। विभाग का अनुमान है कि आपूर्ति लाइनों से करीब 4 हजार लोगों ने अवैध कनेक्शन लिया हुआ है।
अधिकारियों ने बताया कि पानी की मेन लाइन जो दस इंच की हैं उनमें से भी कुछ लोगों ने कनेक्शन ले लिया है। इससे आपूर्ति ही गड़बड़ा गई है।

बिना बिल भरे मुफ्त में ले रहे हैं पानी

पानी का अवैध कनेक्शन करने वाले मुफ्त में पानी पी रहे हैं। इससे दोहरा नुकसान हो रहा है। एक तो पानी के कनेक्शन विभाग के नियमानुसार नहीं हो रहे, दूसरा राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। वहीं वर्षों से निरंतर बिल भरने वालों को परेशानी उठानी पड़ रही है। वे पेयजल संकट से जूझ रहे हैं।

नियमित नहीं करवाया तो काटा जाएगा

जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के एसड़ीई असरखां ने बताया पानी के अवैध कनेक्शनों का सर्वे पूरा होने के बाद तीन दिन का समय दिया जाएगा। इस दौरान अवैध कनेक्शनों को नियमित करवा लिया जाए। इसके बाद अवैध कनेक्शनों को काटा जाएगा और भवन मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो