script

चारा घोटाला मामले में 77 आरोपियों संग लगाई सुनवाई टालने की गुहार

locationसोनीपतPublished: Aug 10, 2021 06:49:09 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

लालू का नया दांव

Lalu Prasad Yadav

Lalu Prasad Yadav

रांची .चारा घोटाले में हाल में जमानत पर रिहा हुए बिहार के पूर्व मुख्?यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने नया दांव चल दिया है। उन्?होंने मामले में 77 अन्?य आरोपियों संग गुहार लगाई है कि सुनवाई फिजिकल कोर्ट शुरू होने तक टाल दी जाए। गौरतलब है कि डोरंडा कोषागार से 139 करोड़ 35 लाख रुपये की अवैध निकासी से जुड़े चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले में बचाव पक्ष की ओर से बहस शुरू होनी है। अब बचाव पक्ष फिजिकल मोड पर बहस शुरू करने को कह रहा है।
सोमवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में चारा घोटाला कांड संख्या आरसी 47ए/96 में मुकदमे का सामना कर रहे 78 आरोपियों की ओर से उनके पैरवीकार अधिवक्ताओं ने अर्जी डाली। इसमें राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, लोक लेखा समिति के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत, पशुपालन विभाग के तत्कालीन क्षेत्रीय निदेशक डॉ. केएन झा, सहायक निदेशक डॉ. केएम प्रसाद एवं अन्य के अर्जी शामिल हैं।
सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक बीएमपी सिंह ने बताया कि बचाव पक्ष ने अर्जी डालते हुए कहा कि फिजिकल कोर्ट प्रारंभ होने पर बहस शुरू करेंगे। तब तक मामले की सुनवाई को स्थगित किया जाए। वर्चुअल कोर्ट में बहस शुरू करने में परेशानी होगी। अदालत ने बचाव पक्ष के आवेदन पर अभियोजन को जवाब दायर करने का निर्देश दिया। साथ ही मामले की अगली सुनवाई की तारीख 11 अगस्त निर्धारित की गयी। बता दें कि सात अगस्त को अभियोजन पक्ष की जारी बहस पूरी होने के बाद अब मामले में बचाव पक्ष को बहस शुरू करनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो