scriptकंचन सी चमकी 500 साल पुरानी बावड़ी, मुख्यमंत्री ने किया जल से आचमन | 500 year old Bawdi shines like gold, Chief Minister sips water from it | Patrika News
खास खबर

कंचन सी चमकी 500 साल पुरानी बावड़ी, मुख्यमंत्री ने किया जल से आचमन

कंचन सी चमकी 500 साल पुरानी बावड़ी, मुख्यमंत्री ने किया जल से आचमन

जबलपुरJun 11, 2024 / 04:45 pm

Lalit kostha

Chief Minister

Chief Minister

जबलपुर. संस्कारधानी की गढ़ा स्थित 500 साल पुरानी राधाकृष्ण बावड़ी 59 लाख से जीर्णोद्धार के बाद कंचन सी चमक उठी है। सोमवार को जल गंगा संवर्द्धन अभियान के दौरान सीएम डॉ. मोहन यादव यहां पहुंचे तो साफ पानी देख आचमन करने से खुद को नहीं रोक पाए। लोकार्पण के समय पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे जल मंदिर नाम दिया। सीएम ने इसके संरक्षण के लिए आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के साथ एमओयू साइन किया। वे संग्राम सागर तालाब गए और साफ-सफाई अभियान में हिस्सा लिया।
जबलपुर: सीएम के सामने हुआ एमओयू, आर्ट ऑफ लिविंग करेगी देखभाल

जल संरक्षण का होगा सोशल ऑडिट
सीएम ने कहा कि जल संरक्षण और समाज सेवा का बेहतर करने वाली संस्थाओं और व्यक्तियों का सोशल ऑडिट कराया जाएगा, ताकि बाकी लोग भी प्रेरणा लें। उन्होंने कहा कि 16 जून तक प्रदेश की सभी जल संरचनाओं का कायाकल्प किया जाएगा। जल संरक्षण और समाज सेवा का बेहतर करने वाली संस्थाओं और व्यक्तियों का सोशल ऑडिट कराया जाएगा, ताकि बाकी लोग भी प्रेरणा लें।लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने बताया कि जिस बावड़ी का सीएम ने निरीक्षण किया उसे प्रधानमंत्री ने जल मंदिर नाम दिया है।
Chief Minister
केंद्र में प्रदेश के 6 मंत्री, विकास को मिलेगी गति

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि सरकार का एक दिन भी जाया नहीं होगा, केंद्रीय कैबिनेट में प्रदेश को 6 मंत्री मिले हैं। इसमें राज्यसभा के सांसद एल मुरुगन भी शामिल हैं। इससे विकास के कार्यों को गति मिलेगी। भाजपा सरोकारों की राजनीति करती है, इसी के तहत जल गंगा संवर्धन अभियान चलाया जा रहा है। 16 जून तक प्रदेश की सभी जल संरचनाओं का कायाकल्प होगा। रानी दुर्गावती के कारण जल संरचना और बहादुरी का कोई सानी नहीं।
जबलपुर में 13 से एयर टैक्सी

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बड़ी घोषणा करते हुए बताया कि जबलपुर सहित प्रदेश के चार शहरों भोपाल, रीवा और सिंगरौली से एयर टैक्सी 13 जून से उड़ान भरेगी। वहीं, एयर एंबुलेंस भी जल्द ही शुरू की जा रही है। सरकार की कोशिश है कि गंभीर रूप से बीमार लोगों को कुछ घंटों में बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जाए। जबलपुर के विकास के लिए योजना तैयार की गई है। इसे अमलीजामा पहनाने के लिए जल्द काम शुरू कराए जाएंगे।

Hindi News/ Special / कंचन सी चमकी 500 साल पुरानी बावड़ी, मुख्यमंत्री ने किया जल से आचमन

ट्रेंडिंग वीडियो