कोटा में 1 माह की बालिका सहित 6 कोरोना पॉजिटिव

रेड जोन कोटा शहर में अब तक 337 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं और 13 लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है।

By: Jaggo Chand Singh

Published: 20 May 2020, 09:42 AM IST

कोटा. कोटा शहर में बुधवार सुबह 6 नए कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं। इस तरह कोटा में अब तक 337 रोगी सामने आ चुके हैं। शहर के बकरा मंडी इलाके में एक माह की दुधमुंही बच्ची भी पॉजिटिव आई है। कोटा में सबसे कम आयु का पहला पॉजिटिव के माना जा रहा है।
इसी तरह छावनी से 35 वर्ष पुरुष, नगर निगम कॉलोनी छावनी से 47 वर्ष पुरुष पॉजिटिव आया है। वहीं
गुमानपुरा से 43 वर्ष पुरुष, खारोला मंदिर पटनपोल से 10 वर्ष पुरुष, लखारा पाड़ा चंद्रघंटा से 45 साल महिला पॉजिटिव मिली है। ये रोगी अलग-अलग पांच इलाकों से पाए जाने से चिंता बढ़ गई है। प्रशासन की ओर से इन्हें नियंत्रित जोन के रूप में रखा जाएगा और आवाजाही पर सख्ती रहेगी।

शहर में कोरोना का संक्रमण जिस तरह लगातार फैलता जा रहा है। उससे युवा ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।
कोटा जिले में अब तक 206 पुरुष व 131 महिलाएं संक्रमित हुए। इनके सम्पर्क में आने से महिलाओं का आंकड़ा बढ़ा। यदि उम्र के लिहाज से बात करें तो 16 से 19 साल की उम्र के 29 तथा 20 से 59 तक की उम्र के 217 मरीज मिले हैं। कोराना वायरस से बचाव को लेकर बच्चों व बुजुर्ग सर्वाधिक सतर्क रहे। इम्यूनिटी कमजोर होने से बच्चे व बुजुर्गों की बाहर कम आवाजाही रही। परिवार वालों ने भी विशेष देखभाल व नजर रखी। इससे इनका आंकड़ा ज्यादा नहीं बढ़ा। यह कम संक्रमित हुए है। इनमें 5 साल तक के बच्चे 5 व 60 से अधिक उम्र के बुजुर्ग 46 संक्रमित हुए हैं।

Jaggo Chand Singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned