scriptदुनिया का पहला ऐसा मामला, भारत में हुआ ऐसे बच्चे का जन्म जिसे देख सभी रह गये हैरान! | Patrika News
खास खबर

दुनिया का पहला ऐसा मामला, भारत में हुआ ऐसे बच्चे का जन्म जिसे देख सभी रह गये हैरान!

4 Photos
7 years ago
1/4
गुजरात के अहमदाबाद में बच्चे के जन्म का एक हैरान कर देने वाला और अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। गुजरात के सबसे व्यस्ततम शहरों में से एक अहमदाबाद में महिला ने हाल में ऐसे बच्चे को जन्म दिया है जिसे देख कर हर कोई हैरान था। यहाँ तक की डॉक्टर्स भी इस मामले को लेकर हैरान हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि यह इस तरह का दुनिया का पहला मामला है।
2/4
एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर मामला बीते 30 जून अहमदाबाद का है जब यहाँ रहने वाले 31 वर्षीय हरीश शर्मा और 31 वर्षीय निकिता शर्मा के घर एक नन्हे मेहमान का जन्म हुआ। दम्पति ने अपने नन्हे मेहमान का नाम प्रियान रखा है। लेकिन जन्म के बाद बच्चा स्वस्थ नहीं था इस वजह से उसे करीब 10 दिन तक आईसीयू में रखा गया।
3/4
बच्चे की मां निकिता ने जब पहली बार अपने बच्चे प्रियान को स्तनपान कराने की कोशिश की तो उन्हें अहसास हुआ कि बच्चे के मुंह में कई दांत हैं। इसके बाद जब प्रियान का मुंह देखा गया तो सब शॉक्ड रह गए। दरअसल, उसके मुंह में एक-दो नहीं बल्कि सात दांत थे। इससे पहले हम सभी ने एक दांत के साथ जन्म लेने वाले बच्चे के बारे में सुना है, लेकिन सात दांतों के साथ जन्म लेने वाले बच्चे के बारे में इससे पहले कभी नहीं सुना गया, यह वाकई में बेहद हैरानी भरा मामला था।
4/4
इसके बाद वो अपने बच्चे को लेकर डेंटिस्ट के पास पहुंचे। उनका कहना था कि एक दांत के साथ पैदा लेने वाले बच्चे का मामला कई बार सामने आ चुका है, लेकिन सात दांत वाला मामला दुनिया का पहला मामला है। हालांकि रमात्री नाम के डेंटिस्ट और उनकी टीम ने तीन दिन के अंदर ऑपरेशन करके उसके सारे दांत बाहर निकाल दिए और वो अब पूरी तरह से ठीक है।
loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.