AMAZING : एक गीत को 200 गायकों ने दी आवाज...14 भाषाओं में होगा जारी

-आशा भोसले, सोनू निगम, अनूप जलोटा, कविता कृष्णामूर्ति, कैलाश खेर, हरिहरन, एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने घर से ही रिकॉर्ड किया है
-जयतु जयतु भारतम (Jaytu Jaytu Bharatam) को प्रसून जोशी ने लिखा, शंकर महादेवन ने कंपोज किया (Jaytu Jaytu Bharatam’ composed by Shankar Mahadevan with lyrics by Prasoon Joshi)

By: pushpesh

Updated: 17 May 2020, 02:07 PM IST

मुंबई.

लॉकडाउन शुरू होने के बाद भारतीय गायकों के वर्चुअल कॉन्सर्ट संगीत सेतु को दुनियाभर में लाखों लोगों ने देखा। अब विख्यात गायिका आशा भोसले सहित 211 गायकों ने गीत ‘जयतु जयतु भारतम’ गाया है, जिसे 14 अलग-अलग भाषाओं में जारी किया जाएगा। खास बात ये है कि सभी कलाकारों ने अपने-अपने हिस्से को घर से ही रिकॉर्ड किया है।

गाने को प्रसून जोशी ने लिखा है और शंकर महादेवन ने कंपोज किया है। इस प्रॉजेक्ट से जुड़ी आशा भोसले का कहना है कि यह गीत हर उस व्यक्ति को समर्पित है, जिसने कठिन समय में देशवासियों के साथ एकजुटता दिखाई। अब समय है चुनौतियों से ऊपर उठकर नए भारत के निर्माण में भागीदार बनने का। भारतीय गीतकार अधिकार संघ (आइएसआरए) के अध्यक्ष अनूप जलोटा का कहना है कि यह गीत सकारात्मक सोच के साथ भारत के वसुधैव कुटुंबकम् का भाव पेश करता है। सोनू निगम कहते हैं, हम सभी ने आइएसआरए की पहल पर ‘जयतु जयतु भारतम’ को रिकॉर्ड किया है। एस. पी. बालासुब्रह्मण्यम कहते हैं, हमें यकीन है भारत और मजबूत होगा।

Show More
pushpesh Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned