scriptएआइसीटीई ने एनआईटी तिरुचि को दी मार्गदर्शन योजना के सलाहकार की जिम्मेदारी | AICTE assigns guidance to NIT Tiruchi as plan advisory | Patrika News

एआइसीटीई ने एनआईटी तिरुचि को दी मार्गदर्शन योजना के सलाहकार की जिम्मेदारी

locationचेन्नईPublished: Dec 01, 2018 12:40:17 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) ने हब एंड स्पोक प्रणाली को लागू करने के लिए मार्गदर्शन योजना की शुरुआत की है।

advisory,plan,guidance,

एआइसीटीई ने एनआईटी तिरुचि को दी मार्गदर्शन योजना के सलाहकार की जिम्मेदारी

तिरुचि. अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआइसीटीई) ने हब एंड स्पोक प्रणाली को लागू करने के लिए मार्गदर्शन योजना की शुरुआत की है। इस योजना के तहत राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) तिरुचि को सलाहकार बनाया गया है। इस योजना का उद्देश्य तकनीकी संस्थानों के उत्थान के लिए शिक्षण-अधिगम प्रक्रिया के तहत तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला, अतिथि व्यख्यान एवं संकाय विकास कार्यक्रम आदि का आयोजन करना है। इसके तहत तीन साल की परियोजना के लिए परिषद ने 30 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। एनआईटी तिरुचि ने इसके लिए 14 मान्यता प्राप्त तकनीकी संस्थानों की पहचान की है। इस योजना की औपचारिक शुरुआत के तहत सहयोगी तकनीकी संस्थानों के लिए मार्गदर्शन योजना का कार्यान्वयन विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला के दौरान मुख्य समन्वयक डॉ. एन. शिवकुमारन एवं सह-समन्वयक डॉ. जी. सर्वणल्लंगों ने सहयोगी संस्थान के प्राचार्यों एवं वरिष्ठ प्रोफेसरों को इस योजना के कार्यान्वयन के बारे में जानकारी दी। इस दौरान एनआईटी तिरुचि की निदेशक डॉ. मिनी साजी थॉमस ने भी वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि इस योजना से तकनीकी शिक्षा के विद्यार्थियों को भी काफी लाभ मिलेगा। इस दौरान वहां चौदहों सहयोगी संस्थानों के शैक्षणिक कर्मचारी भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो