scriptभारतीयों को गुरुग्राम से फैशन स्टुडियो की सुविधा मुहैया कराएगा अमेजॉन | amazon facilitates indians fashion studio facilities from gurgram | Patrika News

भारतीयों को गुरुग्राम से फैशन स्टुडियो की सुविधा मुहैया कराएगा अमेजॉन

locationनई दिल्लीPublished: Sep 18, 2017 03:02:47 pm

Submitted by:

Dhirendra

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन की गुरुग्राम में नवनिर्मित फैशन स्टुडियों से जल्द ही लोग उठा पाएंगे सभी तरह की सेवाओं का लाभ।

amazon facilitates indians fashion studio facilities fron gurgram

amazon facilitates indians fashion studio facilities fron gurgram

44,000 वर्गफुट में फैला है स्टुडियो 

लंदन और न्यूयॉर्क के बाद दुनिया की चर्चित स्टार्टअप कंपनी अमेजॉन गुडग़ांव में अपना फैशन स्टूडियो खोलने की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा है। 44,000 वर्गफुट में फैले इस स्टूडियो का नाम ब्लिंक है। इस स्टुडियो में अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं की व्यवस्था है। इसे आधुनिकतम तकनीकी और लुक में तैयार कराया गया है। फिलहाल इस स्टुडियो के जरिए ही कंपनी देश भर में अपने कारोबार को विस्तार देगी। आगे चलकर देश के अन्य महानगरों में भी इस तरह के नए स्टुडियो खोले जा सकते हैं। 
क्रिएटिव जोन
कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कंपनी अपने पार्टनर ब्रांड के साथ फैशन स्टूडियो के माध्यम से बड़े पैमाने पर ग्राहकों तक पहुंचने की तैयारी कर रहा है। इस स्टूडियो में उच्च तकनीक फोटोग्राफी के अलावा एक संपादकीय सूट, वीडियो संपादन सुविधाएं और क्रिएटिव जोन भी डवलप किया गया है।
ऑनलाइन विस्तार पर जोर
अमेजॉन इंडिया के अरुण श्रीदेशमुख ने कहा कि कुल मिलाकर अमेजॉन के इस नए स्टूडियो में करीब 200 लोगों को शामिल किया जाएगा। श्रीदेशमुख का कहना है कि इसके मार्फत कंपनी की योजना भारत में ऑनलाइन फैशन का सबसे बड़ा कारोबार विकसित कररने की है। इसके लिए सिएटल आधारित ई-कॉमर्स कार्यक्रम गेट इंडियन फेस्टिव वीक की तरीखों की भी घोषणा की जा चुकी है। यह कार्यक्रम 21 सितंबर से शुरू होगी और 24 सितंबर तक चलेगी।
90 फीसद की दर से बढ़ा कारोबार
अमेजॉन के इस फैसले से फ्लिपकार्ट को प्रतिस्पद्र्धा का सामना करना पड़ सकता है। पहले ही 2017 की पहली छमाही में अमेजॉन का कारोबार करीब 90त्न की दर से बढ़ा है। कंपनी इस गति को और बढ़ावा देना चाहती है। ताकि न केवल कारोबार को बढ़ावा मिले बल्कि फ्लिपकार्ट जैसी कंपनियों को भी प्रतिस्पर्धा में मात दे सके। आपको बता दूं कि अमेजॉन लगातार इस प्रयास में है कि वो भारतीय बाजार पर अपनी पकड़ मजबूत कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो