scriptserbian dog whisperer saved 450 dogs | साईबेरिन डॉग विस्परर ने दी 450 कुत्तों को नई जिन्दगी | Patrika News

साईबेरिन डॉग विस्परर ने दी 450 कुत्तों को नई जिन्दगी

Published: Oct 23, 2015 05:00:21 pm

Submitted by:

barkha mishra

क साथ 450 कुत्तो के भौकने की आवाज कुछ लोगो को पागल कर सकती है। लेकिन एक शख्स ऐसा भी ​है जिसके लिए यह केवल यह भौकने की आवाज,शोर नही संगीत है। सर्बिया में रहने वाले सासा पेजकिक। सासा के कानों में यह आवाजें संगीत की तरह घुलती है। 

एक साथ 450 कुत्तो के भौकने की आवाज कुछ लोगो को पागल कर सकती है। लेकिन एक शख्स ऐसा भी ​है जिसके लिए यह केवल यह भौकने की आवाज,शोर नही संगीत है। सर्बिया में रहने वाले सासा पेजकिक। सासा के कानों में यह आवाजें संगीत की तरह घुलती है।

समाज ने ठुकराया, सासा ने अपनाया।

सासा के पास रहने वाले हर ​कुत्ते की दुखी कर देने वाली कहानी है। लेकिन तमाम निराशाओं के बाद इन सब कुत्तों के लिए सासा का आना सुखद रहा। यह सभी कुत्ते या तो अपने मालिकों द्वारा छोड़े जा चुके है या फिर स्ट्रीट डॉग है। आए हुए कुत्तों में से किसी की हड्डियां टूटी हुई थी तो किसी के दिल, लेकिन समय के साथ साथ अब यह सब स्वसथ हो रहे है और खुश रहने लगे है।
 
dog saviour

सुरक्षित घर में आने के बाद ही इन सब कुत्तों का एहसास हो गया था कि अब इनको प्यार और केयर मिलने लगी है। इस जगह को देखकर कहा जा सकता है कि जिन्दगी में बदलाव होते रहते है। लेकिन इनके पास अब पैसों की कमी होने लग गई हैं,और अब ज्यादा से ज्यादा मदद की जरुरत महसूस होने लग गई है। दुनिया भर के लोग इस जगह पर डोनेशन देते है ताकि यह शैल्टर हमेशा चलता रहे।

डोनेशन की उम्मीद

चैरिटी का कहना है कि इन कुत्तों के खाने का खर्च £10 हर महिने आता है लेकिन केवल 88 जानवरों के लिए स्पोन्सर है। हम कुत्तों का कम नही कर सकते। डोनेशन की कमी के चलते खाने में भी कमी हो जाती है। और इसकी पूर्ति करने के लिए हम कुछ भी उठा नही सकते।

हार्मनी फंड का कहना है कि आने वाली सर्दियों में उन्हे उम्मीद है कि कुछ खाना जमा हो जाएगा। इस डोनेशन से आपको कुछ और तो नही मिलेगा लेकिन खुशी जरुर मिलेगी।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.