scriptआर्ट फिएस्टा में दिखी सात स्टेट की आर्ट | Art of the seven stats that appear in Art Fiesta | Patrika News

आर्ट फिएस्टा में दिखी सात स्टेट की आर्ट

locationजयपुरPublished: Dec 21, 2018 10:00:10 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

जेकेके में छह दिवसीय आर्ट फेस्टिवल की शुरुआत, वरिष्ठ चित्रकार वासुदेव कामत और हैदराबाद के एक्का थेडागिरी राव को दिया लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
 

art

आर्ट फिएस्टा में दिखी सात स्टेट की आर्ट

जयपुर। दिल्ल्ली की ट्रेडिशनल आर्ट प्रमोशनल सोसायटी की ओर से शुक्रवार को जवाहर कला केंद्र के शिल्पग्राम में जयपुर आर्ट फि एस्टा की भव्य शुरुआत हुई। इस मौके लगभग 90 स्टॉल्स पर देश के सात राज्यों की पारंपरिक और समकालीन कलाओं को दर्शाती कलाकृतियां प्रदर्शित की गईं। छह दिवसीय समारोह में प्रतिदिन ट्रेडिशनल व कंटेम्पेररी आर्ट से संबंधित देश के जाने-माने कलाकार लाइव डेमोंस्ट्रेशन देंगे। शाम को लाइव म्यूजिकल इवनिंग्स भी आयोजित की जाएंगी। समारोह का उद्घाटन विधायक प्रताप सिंह खाचरियावास और पद्मश्री से सम्मानित राज्य के तीन कलाकार अर्जुन प्रजापति, एस. शाकिर अली और तिलक गिताई ने किया।
88 स्टॉल्स पर भारत की ट्रेडिशनल आर्ट
शिल्पग्राम में 88 स्टॉल्स पर राजस्थान सहित भारत के विभिन्न प्रांतों की पारंपरिक कलाओं के कलाकारों की कलाकृतियां प्रदर्शित की गईं। इनमें सैयद शाकिर अली, रणजीत सरकार, वीरेंद्र बन्नू, मोहन सोनी, महेश राज, प्रदीप वर्मा, खुश नारायण जांगिड़, संजय चक्रवर्ती सहित बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ल्ी, कर्नाटक और मध्यप्रदेश के युवा और वरिष्ठ कलाकारों की कलाकृतियां आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है।
लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड
उद्घाटन समारोह के बाद आयोजन स्थल पर मुंबई के वरिष्ठ चित्रकार वासुदेव कामत और हैदराबाद के एक्का थेडागिरी राव को कला जगत में उनके योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाजा गया। मुख्य अतिथि प्रताप सिंह खाचरियावास, समारोह संयोजक रमाकांत खंडेलवाल ने उन्हें सम्मान स्वरूप चांदी की पट्टिका और नकद राशि प्रदान की। समारोह के दौरान बॉलीवुड सिनेमा पोस्टर पर आधारित दो स्टॉल्स भी आकर्षण का केंद्र रहीं। इन स्टाल्स पर सिनेमा पोस्टर के वरिष्ठ कलाकार मुंबई के पृथ्वी सोनी सहित अनेक कलाकारों के बनाए फि ल्मी पोस्टर्स प्रदर्शित किए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो