scriptबाड़मेर में डीआईजी ने कहा, जेल में बाथरूम की दीवार को तोड़कर की थी भागने की कोशिश | barmer jail news | Patrika News

बाड़मेर में डीआईजी ने कहा, जेल में बाथरूम की दीवार को तोड़कर की थी भागने की कोशिश

Published: Mar 31, 2020 09:52:34 pm

Submitted by:

Mahendra Trivedi

बंदियों के भागने के प्रयास के मामले की जांच को पहुंचे जेल डीआईजी

डीआईजी ने कहा, जेल में बाथरूम की दीवार को तोड़कर की थी भागने की कोशिश

डीआईजी ने कहा, जेल में बाथरूम की दीवार को तोड़कर की थी भागने की कोशिश

बाड़मेर. जिला कारागृह के महिला बैरक में स्थापित आइसोलेशन में रखे तीन बंदियों के दीवार तोड़कर भागने के प्रयास के मामले की जांच के लिए जोधपुर रेंज उप महानिरीक्षक (जेल) कैलाश त्रिवेदी मंगलवार को बाड़मेर पहुंचे। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी जुटाई।
डीआइजी ने जेल परिसर सहित घटनास्थल का निरीक्षण जेल प्रभारी राजूराम से पूरे प्रकरण को लेकर जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जेल बिल्डिंग में कई तरह की कमियां सामने आई है। जिन्हें सुधारने के निर्देश दिए गए है। उन्होंने बताया कि तीन बंदियों को खांसी-जुकाम होने पर आइसोलेशन में रखा गया था। जहां बाथरूम में घुसकर पाइप से छेद किया और बाहर निकल गए। जेल गेट पर तैनात प्रहरी ने देख लिया और जवानों की मदद से पकड़ लिया था। उन्होंने बताया कि घटना की पूरी जांच करेंगे। जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि कितने दिन से भागने की योजना थी। बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। इसकी जांच पुलिस भी कर रही है।
यह है पूरा मामला
बाड़मेर जेल में न्यायिक अभिरक्षा में चले रहे बंदी नरपत पुत्र भंवरलाल निवासी खेड़ी सालवा जोधपुर, भैराराम पुत्र वालाराम निवासी बिशाला आगौर व अशोक पुत्र जगदीश सोनी निवासी गिड़ा ने रविवार रात 3 बजे बैरक की दीवार को तोड़कर भागने का प्रयास किया था। प्रहरी की सतर्कता के चलते तीनों को परिसर में ही दबोच लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो