चम्बल में नाव हादसा: मृतकों की संख्या 13 हुई, लापता दो शव भी मिले

यात्रियों से भरी नाव चम्बल नदी में डूब गई थी। इस हृदय विदारक हादसे में 13 जनों की मौत हो गई। इन सभी के शव नदी से रेस्क्यू दल ने निकाल लिए हैं।

By: Jaggo Singh Dhaker

Updated: 17 Sep 2020, 10:29 AM IST

स्‍पेशल

कोटा. जिले की सीमा के अंतिम छोर स्थित खातौली क्षेत्र के गोठड़ा गांव के पास चम्बल में गुरुवार जल्द सुबह लापता दो जनों की तलाश में रेस्क्यू टीम जुट गई। सुबह साढ़े 9 बजे दोनों की लाशें मिल गई। बरनाहाली निवासी ज्योति पुत्री ओमप्रकाश गुर्जर और इंदरगढ़ के पापड़ा निवासी गोलमा उर्फ अलका भी नाव में सवार थी, लेकिन बुधवार को उनका पता नहीं चल पाया।

यहां एक दिन पहले 16 सितम्बर को सुबह करीब 7.30 बजे यात्रियों से भरी नाव चम्बल नदी में डूब गई। इस हृदय विदारक हादसे में 13 जनों की मौत हो गई। इन सभी के शव नदी से रेस्क्यू दल ने निकाल लिए हैं।
बूंदी जिले में स्थित प्रसिद्ध धार्मिक स्थल कमलेश्वर महादेव के दर्शन के लिए चौदस व अमावस्या को बड़ी संख्या में लोग जाते हैं। 16 सितम्बर को चौदस होने के कारण नाव में 50 से अधिक लोग सवार थे। साथ ही, ग्रामीणों की मोटरसाइकिलें भी नाव में रखी हुई थी। चम्बल किनारे से चलते ही नदी में कुछ दूर जाकर ही अचानक नाव असंतुलित हो गई और उसमें पानी भरने लग गया। नाव को डूबता देखकर इसमें सवार लोग नदी में कूद गए, इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई। जो लोग तैरना जानते थे, वह तैरकर नदी से बाहर आ गए। इस दौरान चीख-पुकार मच गई। देखते ही देखते नाव पानी में समा गई। जो लोग तैरना नहीं जानते थे, वो पानी में जिंदगी बचाने के लिए जद्दोजहद करने लगे। किनारे खड़े लोग भी मदद के लिए आस-पास के लोगों को पुकारने लगे। ऐसे में ग्रामीण दो नावें लेकर नदी में उतरे, तब तक 13 लोग पानी में समा गए।

इनमें डूबने से हो गई मौत
हेमराज (55) निवासी बरनाहाली, सियाराम (50) निवासी गोठड़ा कलां की टापरियां, प्रेमबाई (55) निवासी बरनाहाली, मधुसूदन (22) निवासी तलाव, लोटंती (25) निवासी छत्रपुरा, दिनेश (35) निवासी तलाव, राधिका (10) निवासी तलाव, उमाबाई (30) निवासी बरनाहाली, उर्मिलाबाई (40) निवासी बरनाहाली, मंशाराम (35) निवासी बरनाहाली, कैलाश चंद (42) निवासी बरनाहाली, अल्का उर्फ गोलमा (15) निवासी पापड़ा और ज्योति (13) निवासी बरनाहाली शामिल है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned