scriptउपचुनाव: ईवीएम मशीनों की जांच कर स्ट्रांग रूम में किया सील बंद | Patrika News
खास खबर

उपचुनाव: ईवीएम मशीनों की जांच कर स्ट्रांग रूम में किया सील बंद

शाहपुरा पंचायत समिति के वार्ड संख्या-9 एवं घासीपुरा ग्राम पंचायत में वार्ड संख्या 2 में 30 जून को उपचुनाव होगा।

सीकरJun 29, 2024 / 09:43 pm

Patrika Desk

Upchunav

oppo_0

शुक्रवार को एसडीएम अशोक कुमार के निर्देशन में चुनाव शाखा के कर्मचारियों ने ईवीएम मशीनों की जांच कर सीलिंग कर स्ट्रांग रूप में सील कर दिया गया।

आज रवाना होगी पोलिंग पार्टी

शनिवार सुबह 10 बजे उपखंड कार्यालय से उपचुनाव करवाने के लिए पोलिंग पार्टी बूथों के लिए रवाना की जाएंगी। निर्वाचन अधिकारी व एसडीएम अशोक कुमार ने बताया कि शाहपुरा पंचायत समिति के वार्ड संख्या-9 में पंचायत समिति सदस्य की सरकारी नौकरी लगने एवं घासीपुरा पंचायत के वार्ड संख्या 2 में वार्डपंच की मृत्यु हो जाने पर निर्वाचन विभाग की ओर से उपचुनाव करवाया जा रहा है।

प्रत्याशी

उपचुनाव को लेकर पंचायत समिति सदस्य पद के लिए भाजपा से पिस्ता देवी यादव एवं कांग्रेस से मीनाक्षी देवी यादव मैदान में है। जबकि घासीपुरा में वार्डपंच पद के लिए छीतरमल बुनकर व रोहिताश बुनकर मैदान में रह गए।

चुनाव शाखा प्रभारी का बयान

चुनाव शाखा प्रभारी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि उपखंड कार्यालय में एसडीएम अशोक कुमार की देखरेख में चुनाव ईवीएम मशीनों की जांच कर सीलिंग का कार्य किया गया। ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम सुरक्षित रखकर एसडीएम की मौजूदगी में सील कर दिया गया। शनिवार सुबह 10 बजे उपचुनाव करवाने के लिए पोलिंग पार्टियों को उपखंड कार्यालय से रवाना किया जाएगा।

वार्डपंच का चुनाव बैलेट पेपर

सहायक प्रोग्रामर मुकेश यादव व प्रकाशचंद मीणा ने बताया कि घासीपुरा में वार्डपंच पद का उपचुनाव बैलेट पेपर से करवाया जाएगा। मतदान के तुरंत बाद मतगणना करके वार्डपंच का चुनाव परिणाम घोषित किया जाएगा।

Hindi News/ Special / उपचुनाव: ईवीएम मशीनों की जांच कर स्ट्रांग रूम में किया सील बंद

ट्रेंडिंग वीडियो