आकाशीय बिजली ने ली तीन दोस्तों की जिन्दगी

- झरने में नहा रहे थे तीनों
- खमनोर थाना क्षेत्र के उषाण में कुंडेश्वर महादेव मंदिर के पास हुई दिल दहला देने वाली घटना

By: Rakesh Gandhi

Updated: 23 Aug 2020, 08:15 PM IST

खमनोर. थाना क्षेत्र में उषाण गांव के पास कुंडेश्वर महादेव मंदिर पर रविवार को आकाशीय बिजली गिरने से तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों युवक उदयपुर के शोभागपुरा क्षेत्र के रहने वाले थे। वे दिन में यहां पिकनिक मनाने आए थे। मंदिर से दो सौ मीटर दूर झरने में नहाने के दौरान बिजली गिरी। बिजली गिरने से तीनों युवकों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। शवों को खमनोर सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया है।
थानाधिकारी पारसमल वीरवाल ने बताया कि उदयपुर शहर के शोभागपुरा निवासी गोविंदसिंह राठौड़ (27), विनोद कुमार मेघवाल (25) विक्रम वैद्य (29) रविवार दोपहर करीब पौने तीन बजे कुंडेश्वर महादेव मंदिर पहुंचे थे। तीनों युवक पिकनिक मनाने के लिए आए थे। मंदिर से करीब दो सौ मीटर की दूरी पर एक प्राकृतिक झरने में नहाने के लिए गए। मंदिर के आसपास कोई भी कई लोग थे। युवक झरने में नहा रहे थे, इसी दौरान आसमान से कड़कड़ाती बिजली गिरी और तीनों दोस्त बिजली की चपेट में आ गए। वे मौके पर ही अचेत होकर गिर पड़े। वहां मौजूद कुछ लोगों ने तीनों युवकों की नब्ज टटोली तो तीनों की मौत हो चुकी थी।
लोगों ने तीनों युवकों के शव मंदिर परिसर के पास लाकर रख दिया और चले गए। मंदिर में पूजा-अर्चना करने वाले संत-महात्मा ने पुलिस को सूचना दी। खमनोर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। युवक बाहर से आए थे, इसलिए इन्हें कोई भी स्थानीय व्यक्ति नहीं उन्हें पहचान नहीं पाया। पुलिस ने युवकों की शिनाख्त के लिए शवों की तलाशी ली। उनके कपड़ों से एक कार्ड मिला, जिससे मोबाइल नंबर डायल कर पुलिस परिजनों से बात कर पाई। पुलिस ने मृतकों के उदयपुर में परिजनों को सूचना दी। शाम करीब साढ़े सात बजे तीनों शवों को खमनोर सीएचसी लाया गया, जहां मोर्चरी में रखवाए हैं। शवों का सोमवार को पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

Rakesh Gandhi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned