scriptगणेश आयोजन की आड़ में कांग्रेस ने किया बीजेपी पर वार, कहा, डॉलर के मुकाबले रूपये को संभालो | Congress BJP conflict arises during Ganesh Chaturthi 2018 in Jaipur | Patrika News

गणेश आयोजन की आड़ में कांग्रेस ने किया बीजेपी पर वार, कहा, डॉलर के मुकाबले रूपये को संभालो

locationजयपुरPublished: Sep 13, 2018 05:23:22 pm

Submitted by:

Nidhi Mishra

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

Congress BJP conflict arises during Ganesh Chaturthi 2018 in Jaipur

Congress BJP conflict arises during Ganesh Chaturthi 2018 in Jaipur

जयपुर। Ganesha Chaturthi 2018 के अवसर पर शहर के मानसरोवर स्थित सांगानेर हाउस में बड़ी धूम धाम से गणपति विराजित किए गए। अब आगामी दिनों में अनंत चतुर्दशी तक प्रथम पूज्य भगवान गणेश की पूजा अर्चना होगी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव पंडित सुरेश मिश्रा इसके संयोजक हैं।

डॉलर के मुकाबले रूपये को संभालो
यहां एक बात गौर करने वाली थी कि उत्सव के बैनर पर लिखा था, डॉलर के मुकाबले रूपये को संभालो… साथ ही गणेश प्रतिमा पर रूपयों की माला पहनाई गई थी और प्रसाद की थाली में रूपयों की गड्डी व सिक्के रखे गए थे। बतौर पंडित मिश्रा भगवान गणेश चूंकि रिद्धि सिद्धि के दाता हैं और फिलहाल डॉलर की कीमत रूपए से ज्यादा है, इसलिए ये स्लोगन लिखा गया है। ताकि भगवान गणेश देश को रिद्धि सिद्धि दें। डॉलर और रूपए के बढ़ते अंतर को कम करें।

मोदी ने कहा ठीक उसका उल्टा हो रहा है
पंडित मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार बनाते समय जनता को विश्वस्त किया था कि डॉलर की कीमत लगातार कम होगी और उसके बनिस्पत रूपए की कीमत बढ़ेगी, लेकिन प्रधानमंत्री की कही बात का आज ठीक उल्टा हो रहा है। इसलिए आगामी ग्यारह दिनों तक हम रिद्धि सिद्धि दात्री भगवान से डॉलर की कीमत कम और रूपए की बढ़ने का आग्रह करेंगे, जिससे देश में खुशहाली आए।

बहरहाल पंडित जी की सोच और आयोजन दोनों ही बेहद शानदार हैं, लेकिन हमें तो इसमें से राजनीति की बू आ रही है। हमें तो ये आयोजन कम और गणेश उत्सव की आड़ में कांग्रेस का बीजेपी पर किया वार ज्यादा लग रहा है। वैसे भी Rajasthan Assembly Election 2018 और Lok Sabha Election 2019 दोनों ही नजदीक हैं। ऐसे में सब अपने तरीके से स्वार्थ की रोटियां सेंकने में लगे हैं। फिर पंडित जी ने तो महज एक आयोजन ही किया है…
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो