scriptनाना-नानी के साथ मुम्बई से पाली पहुंचा पॉजिटिव युवक | Corona positive youth reached Pali from Mumbai | Patrika News

नाना-नानी के साथ मुम्बई से पाली पहुंचा पॉजिटिव युवक

Published: Jun 13, 2020 08:56:12 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली जिले के सुमेरपुर कोविड-19 केयर सेंन्टर किया रवाना

नाना-नानी के साथ मुम्बई से पाली पहुंचा पॉजिटिव युवक

नाना-नानी के साथ मुम्बई से पाली पहुंचा पॉजिटिव युवक

पाली/पावा। पाली जिले के कोरोना तखतगढ़ हाल धणा गांव के मठ निवासी एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव आने के बाद 108 एम्बुलेंस से सुमेरपुर के कोविड-19 केयर सेंन्टर ले जाया गया। इधर, रिपोर्ट के बाद चिकित्सा विभाग सम्पर्क में आए लोगों की सूची बना रहा है।
युवक का तीन दिन पूर्व रेंडमली सेंपल लिया गया। शनिवार को आई रिपोर्ट में उक्त युवक पॉजिटिव आया है। उक्त युवक तखतगढ़ निवासी है। लेकिन, नाना के बेटा नहीं होने पर वे लंबे समय से इस दोहिते को ही साथ में रख रहे है। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी डॉ. सुरेन्द्र यादव ने बताया कि धणा 5 जून को युवक मुम्बई से नाना एवं नानी के साथ एक ट्रावेल्स से तखतगढ़ पहुंचा। ट्रावेल्स में करीब सात यात्री थे। जो जालोर के निवासी बताए जा रहे है। वे तखतगढ़ में चंपालाल नामक एक कार चालक की कार से धणा आए। धणा गांव में यह पहला पॉजिटिव आया है।
लाम्बिया में मिला पॉजिटिव केस
लाम्बिया। मुंबई से लाम्बिया में आए प्रवासियों में से 2 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सा अधिकारी नफीस चौहान ने बताया कि मुंबई से लाम्बिया में 4 जून को प्रवासी आए थे। जिनके सैम्पल भेजे गए थे। जिसमें 29 प्रवासियों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव व 2 की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।
61 सैम्पल लेकर भिजवाए
सोजत। क्षेत्र के गुड़ा रामसिंह पंचायत के आस-पास के सभी गांवों के बाहर से आए प्रवासियों एवं क्वारंटाइन हुए लोगों के कुल 61 सैम्पल लेकर पाली भिजवाए गए। इस मौके डॉ. अशोक कुमार हरियामाली के सान्निध्य में मेडिक़ल ग्रामीण टीम लेब टेक्निशियन दिनेश देवड़ा, लेब सहायक प्रवीण सोलंकी, जितेंद्र भार्गव, लक्ष्मण भारती, जितेंद्र जोशी, गजेंद्र लोहार, मेलनर्स प्रथम भागीरथ लोहार, पारसमल पंवार, रणजीतसिंह, सुरेश कुमार, पारसमल मौजूद थे।
जोजावर अस्पताल में 60 प्रवासियों की हुई सेम्पलिंग
जोजावर। जोजावर कस्बे में शुक्रवार को एक और पॉजिटिव की पुष्टी के बाद राजकीय अस्पताल में टीम द्वारा 60 जनों की सैम्पलिंग की गई तथा जांच के लिए भेजा गया। डॉ. हेमेन्द्रसिंह उदावत ने बताया कि डॉ. जितेन्द्र कुमार आरबीएसके के निर्देशन में लेब सहायक इरफान खान, चिकित्साकर्मी लक्ष्मीनारायण दवे, नरेन्द्रसिंह इंदा सहित टीम सदस्यों ने सहयोग किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो