scriptपहले बॉडीबिल्डर एक्टर्स को तंज मिलते थे, आज उन्हीं की रिक्वायरमेंट | Earlier bodybuilder actors were taunted, today their needs | Patrika News

पहले बॉडीबिल्डर एक्टर्स को तंज मिलते थे, आज उन्हीं की रिक्वायरमेंट

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2018 09:50:33 pm

Submitted by:

Anurag Trivedi

ग्रब फेस्ट के प्रमोशन के लिए जयपुर आए एक्टर साहिल खान ने शेयर किए अनुभव, डिग्गी पैलेस में १५ और १६ दिसम्बर को आयोजित होगा ग्रब फेस्ट, बोहेमिया करेंगे परफॉर्म

sahil khan

पहले बॉडीबिल्डर एक्टर्स को तंज मिलते थे, आज उन्हीं की रिक्वायरमेंट

जयपुर। ‘जब मैंने बॉलीवुड में कॅरियर शुरू किया था, तो मेरी बॉडी को लेकर काफी तंज मारे गए। पूछा गया कि एक्टिंग में बॉडीबिल्डर क्या कर सकता है, फिल्म के हिट होने के बावजूद लोग मेरी फिटनेस और जिम बॉन्डिंग को सवालों के घेरे में लेते थे। आज हर किसी फिल्म में बॉडी बिल्डर की रिक्वायरमेंट होती है, बड़े-बड़े एक्टर अपनी सिक्स पैक के साथ फिल्म में नजर आते है।’ यह कहना है, एक्टर साहिल खान का। ग्रब फेस्ट के प्रमोशन के लिए जयपुर आए साहिल ने पत्रिका से बातचीत करते हुए कहा कि हम इंडियन है तो फूड तो फस्र्ट प्रायोरिटी रहती है। हर समय डाइट फूड नहीं चल सकता है, इसलिए फूड को लेकर कॉन्शियस नहीं होना चाहिए। हमारे घर से गुड फूड की शुरुआत हो सकती है, घर पर जो भी खाना बन रहा है, उसमें ध्यान रखने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि डिग्गी पैलेस में १५ और १६ दिसम्बर को ग्रब फेस्ट आयोजित होगा, जिसमें बोहेमिया सहित कई सिंगर्स परफॉर्म करेंगे। इसमें देश-विदेश के फूड एक्सपर्ट अपनी क्रिएटिविटी के साथ रूबरू होंगे।
रॉकी फिल्म के बाद शुरू की जिम

साहिल ने बताया कि जब १३ साल का था तब बड़ी उम्र के दोस्तों के साथ क्रिकेट खेला करता था, तब वे मुझसे केवल फील्डिंग करवाया करते थे। बेटिंग और बॉलिंग तो कभी मिलती ही नहीं थी। इसलिए सोचता था कि एेसे स्पोट्र्स से जुड़ जाउं, जहां सिर्फ मैं ही दिख सकूं। उस समय रॉकी फिल्म रिलीज हुई थी और दोस्तों ने कहा कि जिम जाना शुरू कर दो। बस उसके बाद जिम से दोस्ती हो गई और इसी में अपना अधिकांश समय बिताने लगा। जब मुम्बई आया, तो यहां जिस जिम में जाता था, उसी में एक व्यक्ति मिले और मुझसे कहा कि मेरी एक फिल्म में काम करोगे क्या, तब तो मेरे ऑफिस में आ जाना। मुझे लगा कि ‘बकरा’ बनाया जा रहा है, लेकिन जब उन्होंने कहानी सुनाई और कहा कि लीड दो किरदार में से एक में तुम फिट बैठ सकते हो, तब मैंने इंटरेस्ट जगाया।
शरमन जोशी से आज भी बॉन्डिंग खास

उन्होंने बताया कि पहली फिल्म में शरमन जोशी का साथ मिला। इस फिल्म में एक्टिंग की बारिकी शरमन और डायरेक्टर से सीखने को मिली। शरमन से आज भी बॉन्डिंग खास है, आज भी मुझे ‘स्टाइल’ फिल्म की वजह से ही जाना जाता है। यह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि रही है। इसके बाद मैंने कई फिल्में की लेकिन अधिकांश फ्लॉप साबित हुई। इसी की वजह से फिल्मों से दूर होकर यूट्यूब पर आ गया, यहां आज मेरे १ मिलियन सब्सक्राइबर है, जिनसे मैं फिटनेस पर बात करता हूं। वैसे मैंने गोवा में बीच जिम की शुरुआत की थी, जो काफी हिट रहा। इसके बाद अहमदाबाद में दो जिम तैयार किए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो