scriptग्रामीण इलाकों में सप्ताहभर में बिजली आपूति : तंगमणि | Electricity supply throughout the week in rural areas: Tangamani | Patrika News

ग्रामीण इलाकों में सप्ताहभर में बिजली आपूति : तंगमणि

locationचेन्नईPublished: Nov 26, 2018 01:41:18 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

ऊर्जा मंत्री पी. तंगमणि ने कहा है कि गाजा प्रभावित ग्रामीण इलाकों में सप्ताहभर में बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।

पुदुकोट्टै. ऊर्जा मंत्री पी. तंगमणि ने कहा है कि गाजा प्रभावित ग्रामीण इलाकों में सप्ताहभर में बिजली आपूर्ति सुचारू कर दी जाएगी।
जिले में गाजा तूफान के दौरान टूटकर गिरे बिजली तारों को जोडऩे का काम जारी है। बिजली आपूर्ति चालू करने के लिए नए खंभे लगाने के कार्य में तैनात बिजली विभाग के मुरुगेशन की मृत्यु हो गई। इस पृष्ठभूमि में तिरुचेंगोड़ में मुरुगेशन के परिवार को बिजली विभाग की ओर से २ लाख रुपए की वित्तीय मदद दी गई।
मंत्री ने इस मदद का चेक उनके परिजनों को देकर सांत्वना दी। फिर पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि गाजा प्रभावित जिलों में ठप हुई ऊर्जा व्यवस्था को ठीक करने के लिए केंद्र सरकार ने पहले चरण में २०० करोड़ रुपए मंजूर किए हैं। अधिक संख्या में खंभे गिर जाने की वजह से आंध्रप्रदेश से मंगाए जा रहे हैं। बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए युद्धस्तर पर कार्य जारी है। ग्रामीण इलाकों में सप्ताहभर में बिजली दे दी जाएगी।
४ जिलों में स्कैन सुविधा
स्वास्थ्य विभाग ने नागपट्टिनम, तंजावुर, पुदुकोट्टै और तिरुवारूर जिलों के सरकारी अस्पतालों में स्कैन शुल्क पर रोक लगा दी है। हाल ही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गाजा प्रभावित पुदुकोट्टै जिले की एक वृद्धा जब सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए गई तो उससे स्कैन फीस मांगी गई। इस वजह से सरकार ने १५ दिसम्बर तक इन चारों जिलों के सरकारी अस्पताल में स्कैन शुल्क की वसूली पर रोक लगा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो