scriptशिक्षक को कुचलने के बाद भी रेत माफिया के हौंसले बुलंद, हाइवे पर ट्रैक्टर- ट्रॉली नहीं रुके तो पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग | Patrika News
खास खबर

शिक्षक को कुचलने के बाद भी रेत माफिया के हौंसले बुलंद, हाइवे पर ट्रैक्टर- ट्रॉली नहीं रुके तो पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

– सीएसपी, सिविल लाइन टी आई की मौजूदगी में विस्मिल नगर में पौने दो घंटे चली कार्रवाई
– रेत से भरे तीन ट्रैक्टर- ट्रॉलियों को लेकर माफिया भागा, तीन मददगार पकड़े

मोरेनाMay 23, 2024 / 10:24 pm

Ashok Sharma

मुरैना. नेशनल हाइवे पर चार दिन पूर्व शिक्षक को कुचलकर मौत के घाट उतारने और पिता को गंभीर चोट पहुंचाने के बाद भी रेत माफिया के हौंसले बुलंद हैं। हाइवे पर रेत से भरे तीन ट्रैक्टर- ट्रालियों को पुलिस ने रोका तो उन्होंने तेज गति से भगाना शुरू कर दिया। अनियंत्रित ट्रैक्टर को रोकने के लिए थाना प्रभारी को फायरिंग करनी पड़ी। पुलिस की पौने दो घंटे चली कार्रवाई के दौरान विस्मिल नगर होकर माफिया तीन ट्रैक्टर- ट्रॉली लेकर भाग गया लेकिन पुलिस ने तीन मददगारों को हिरासत में लिया है।
जानकारी के अनुसार गुरुवार की शाम को सीएसपी राकेश गुप्ता व सिविल लाइन टी आई रामबाबू यादव पुलिस फोर्स हाइवे से गुजर रहे थे। नेशनल हाइवे पर कृषि मंडी नाके वाले स्थान पर तीन ट्रैक्टर- ट्रॉली रेत से भरे हुए चंबल नदी तरफ से आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उनको रोकने का प्रयास किया लेकिन माफिया ने ट्रैक्टरों की स्पीड कम नहीं की, इसी दौरान थाना प्रभारी ने अपनी पिस्टल से टायर की तरफ गोली मारी, उसके बाद माफिया वेयर हाउस रोड से होते हुए विस्मिल नगर जहां कृषि मंत्री का आवास है, उसकी तरफ भगाने लगे। कोई जनहानि न हो इसलिए पुलिस कुछ रुककर विस्मिल नगर में पहुंची तो माफिया बस्ती होने का फायदा उठाकर ट्रैक्टर- ट्रॉली लेकर भाग गए। पुलिस ने एक घर के बाहर रखी उस मोटरसाइकिल को पहचान लिया जो रेत के ट्रैक्टर- ट्रॉली को फॉलो कर रहा था। पुलिस ने उस घर में तलाशी ली तो और दो लोग संदिग्ध मिले। पुलिस ने मौके से एक मोटरसाइकिल, एक कार सहित तीन लोगों को हिरासत में लिया। पुलिस की कार्रवाई शाम पौने छह बजे से साढ़े सात बजे तक कार्रवाई चली। इस दौरान वहां कुछ अन्य घरों में भी तलाशी ली गई।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हुई कार्रवाई
नेशनल हाइवे पर 19 मई को रेत माफिया ने ट्रैक्टर- ट्रॉली से कुचलकर शिक्षक गैर इरादन हत्या व पिता को गंभीर रूप से चोट पहुंचाने के बाद हाइवे पर हुए चक्काजाम के मामले को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लिया। एसपी ने जिले के थाना प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए कि रेत के खिलाफ करें। इसी के चलते गुरुवार को मुरैना में कार्रवाई की गई।
  • इधर….टीम को देख रेत फैलाकर भागा रेत माफिया
    जौरा. हाइवे पर जौरा कस्बे में वन विभाग की टीम को चंबल नदी के रेत से भरे चार ट्रैक्टर- ट्रॉली दिखाई दिए। टीम ने उनको पकडऩे पीछा किया तो माफिया ने दो ट्रालियों का रेत नए अस्पताल के गेट से लेकर 50 मीटर दूर नहर की पुलिया तक सडक़ पर फैला दिया और चारों ट्रैक्टर- ट्रॉली भागने में फसल हुए। सडक़ पर फैलाए रेत को भरने के लिए लोग अपने घरों से निकल पड़े और रेत को खाली बोरा में फावड़े से भरते नजर आए।
  • इधर… ग्रामीणों के विरोध के बाद भी बरवासिन से ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त कर लाई पुलिस
    देवगढ़ एवं सरायछौला पुलिस द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए चम्बल नदी से रेत का अवैध परिवहन करते 1 टक्ट्रर-ट्रॉली को जब्त किया गया है। बरवासिन गांव के नजदीक गयापुरा से ग्रामीणों के भारी विरोध के बाद भी पुलिस पीछे नहीं हटी, ग्रामीणों ने हमला करने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने सख्ती पूर्वक कार्रवाई को अंजाम दिया। साथ ही चंबल नदी के राजघाट, भानपुरा के पास से दो आरोपियों को 315 बोर के 2 देशी कट्टे, 2 जिन्दा राउण्ड के साथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने चंबल नदी राजघाट पुराने पुल के पास एवं भानपुर गांव के पास से एक- एक आरोपी को पकड़ा गया। दोनों से एक एक कट्टा व एक- एक राउंड जब्त किए गए।
कथन
  • नेशनल हाइवे पर सीएसपी के साथ निकले थे। चंबल नदी की तरफ से रेत से भरे हुए तीन ट्रैक्टर- ट्रॉली आते दिखे। उनको रोकने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने पुलिस को देखकर और स्पीड बढ़ा दी। तब ट्रैक्टर के टायर की तरफ गोली मारी तो माफिया ट्रैक्टर- ट्रॉली मोडकऱ विस्मिल नगर की तरफ भाग गया। विस्मिल नगर से तीन मददगारों को हिरासत में लिया है, उनसे पूछताछ कर रहे हैं।
    रामबाबू यादव, टी आई, सिविल लाइन

Hindi News/ Special / शिक्षक को कुचलने के बाद भी रेत माफिया के हौंसले बुलंद, हाइवे पर ट्रैक्टर- ट्रॉली नहीं रुके तो पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

ट्रेंडिंग वीडियो